PSL के आयोजन को लेकर पीसीबी पर भड़के मियांदाद, बोले- पैसों के लिए लोगों का जीवन खतरे में डाला जा रहा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के शेष मैचों को कराने के फैसले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पैसों के लिए लोगों के जीवन को खतरे में डाला जा रहा है।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:03 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:03 AM (IST)
PSL के आयोजन को लेकर पीसीबी पर भड़के मियांदाद, बोले- पैसों के लिए लोगों का जीवन खतरे में डाला जा रहा
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ।

कराची, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के शेष मैचों को कराने के फैसले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पैसों के लिए लोगों के जीवन को खतरे में डाला जा रहा है। पीसीबी और छह फ्रेंचाइजी मालिकों ने शुक्रवार को पीएसएल के शेष 20 मैचों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को वर्चुअली बैठक की। इस दौरान टूर्नामेंट की हर पहलू को लेकर चर्चा हुई। इसमें नेशनल कमांड और ऑपरेशन सेंटर की प्रतिक्रिया पर विचार किया। यूएई टूर्नामेंट के शेष 20 मैचों के लिए पसंदीदा स्थान के रूप में उभरा। 

मियांदाद ने क्रिकेट पाकिस्तान से कहा, 'यह क्रिकेट खेलने का समय नहीं है। यह जीवन बचाने का समय है। संकट के इस समय में हमें क्रिकेट खेलने के बजाय जीवन बचाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए। पूरी दुनिया कोरोना वायरस से प्रभावित है। भारत, जहां विश्व कप होने वाला था, महामारी से भी बुरी तरह प्रभावित है।'

मियांदाद ने आगे कहा, 'मेरा निजी विचार है कि क्रिकेट खेलने का यह सही समय नहीं है। यूएई में पीएसएल सीजन छह के शेष मैचों को आयोजित करने की पीसीबी की कोशिश सही कदम नहीं है। वे अपने स्वयं के वित्तीय लाभ के लिए लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। यदि यह मेरे हाथ में होता, तो मैं शेष पीएसएल मैचों के आयोजन का बड़ा जोखिम नहीं लेता। यदि वे इस टूर्नामेंट को कराता हैं और समस्याओं का सामना करते हैं, तो कौन जिम्मेदार होगा?'

पीसीबी के अनुसार, चूंकि दोनों देशों में छुट्टी शुरू हो चुकी है और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को 23 जून को यूनाइटेड किंगडम के लिए रवाना होना है, इसलिए बोर्ड इस समय का उपयोग अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ काम करने के लिए करेगा, ताकि यह देखा जा सके कि टूर्नामेंट को उपलब्ध समय के भीतर सफलतापूर्वक आयोजित किया जा सकता है या नहीं।

chat bot
आपका साथी