भारत के खिलाफ T20 world cup 2021 में पाकिस्तान ने यह नहीं किया तो उसे मिलेगी हार, मियांदाद ने बताया

मियादाद ने कहा कि टूर्नामेंट में लय हासिल करने के लिये भारत के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण होगा। उनकी टीम बेहद मजबूत है और उसके पास कई शीर्ष खिलाड़ी हैं लेकिन अगर हम बिना किसी डर और दबाव के खेलते हैं तो हम उन्हें हरा सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:13 PM (IST)
भारत के खिलाफ T20 world cup 2021 में पाकिस्तान ने यह नहीं किया तो उसे मिलेगी हार, मियांदाद ने बताया
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

कराची, प्रेट्र। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का पहला मैच भारत के खिलाफ खेलना है। आइसीसी इवेंट में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का अब तक का रिकार्ड काफी अच्छा रहा है। दोनों देशों के बीच 13 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान को एक बार भी जीत नहीं मिली है। वनडे वर्ल्ड कप में दोनों देशों का सात बार जबकि टी20 वर्ल्ड कप में पांच बार आमना-सामना हो चुका है। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों देश छठी बार एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। अब इस बार पाकिस्तान की कोशिश होगी कि वो पिछले रिकार्ड से उबरते हुए भारत के खिलाफ जीत दर्ज करें। 

पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ जीत हासिल करना आसान तो नहीं होगा, लेकिन इस टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने बाबर आजम एंड कंपनी को एक सलाह दी है। उनका मानना है कि टी20 विश्व कप में 24 अक्टूबर को अगर उनके देश की टीम सितारों से सजी भारतीय टीम पर जीत दर्ज करना चाहती है तो उसे निर्भीक रवैया अपनाना होगा। मियांदाद ने कहा कि टूर्नामेंट में लय हासिल करने के लिये भारत के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण होगा। उनकी टीम बेहद मजबूत है और उसके पास कई शीर्ष खिलाड़ी हैं लेकिन अगर हम बिना किसी डर और दबाव के खेलते हैं और प्रत्येक अपनी तरफ से योगदान देता है तो हम उन्हें हरा सकते हैं। अगर पाकिस्तान की टीम ने फीयरलेस क्रिकेट नहीं खेली तो उसे हार मिल सकती है। 

मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान की टीम अगर सामूहिक प्रयास करती है तो टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। उन्होंने कहा कि टी20 प्रारूप के बारे में लोगों का मानना है कि एक या दो खिलाड़ी मैच जिता सकते हैं लेकिन मैं इसे इस तरह से देखता हूं कि इस प्रारूप में सभी को किसी न किसी तरह से योगदान देने की जरूरत है ताकि टीम जीत सके। मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान केवल अच्छी फॉर्म में चल रहे बाबर आजम पर ही निर्भर नहीं रह सकता है। उन्होंने कहा इस प्रारूप में 20 रन की छोटी पारी या एक महत्वपूर्ण कैच या रन आउट या एक अच्छा ओवर मैच जिता सकता है इसलिए हर किसी को योगदान देना होगा। इस प्रारूप में टीम का सामूहिक प्रयास जरूरी है।

chat bot
आपका साथी