रिषभ पंत जैसे शॉट्स खेलते हैं, गांगुली तो कभी ऐसी हिम्मत भी नहीं कर पाते- जेम्स एंडरसन

एंडरसन ने कहा कि मैं रिषभ पंत का उदाहरण देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले दौरे पर नई गेंद पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला था और आपने कभी सौरव गांगुली को ऐसा करते हुए नहीं देखा होगा। इसलिए यह कुछ ऐसा है जो देखने में रोमांचक है

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:49 PM (IST)
रिषभ पंत जैसे शॉट्स खेलते हैं, गांगुली तो कभी ऐसी हिम्मत भी नहीं कर पाते- जेम्स एंडरसन
टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि, आइपीएल की वजह से भारत को कई बेखौफ क्रिकेटर मिले हैं जो किसी भी तरह से शॉट्स लगाने से नहीं डरते हैं। एंडरसन ने इसके लिए टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत का उदाहरण दिया और पिछले दौरे को याद करते हुए कहा कि, रिषभ ने मेरी गेंद पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला था। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, सौरव गांगुली जैसे जैसे किसी ने कभी भी ऐसा कुछ करने का प्रयास नहीं किया होगा।

एंडरसन ने कहा कि, मैं रिषभ पंत का उदाहरण देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले दौरे पर नई गेंद पर रिवर्स स्वीप शॉट खेला था और आपने कभी सौरव गांगुली को ऐसा करते हुए नहीं देखा होगा। इसलिए, यह कुछ ऐसा है जो देखने में रोमांचक है, गेंदबाजों के लिए भी यह एक अलग चुनौती है, जब आपको इस तरह की शैली का खिलाड़ी मिलता है जो टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष पर जाने से नहीं डरता है, या असाधारण शॉट खेलता है। मुझे लगता है कि घर पर दर्शकों के लिए यह देखना बहुत अच्छा है। 

आपको बता दें कि, रिषभ पंत ने भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच में अहमदाबाद में दूसरे दिन स्लिप पर एंडरसन को रिवर्स स्वीप किया था। एंडरसन, जिन्होंने 162 टेस्ट में रिकॉर्ड 617 विकेट लिए हैं, ने कहा कि उन्होंने ऐसी पीढ़ी के बल्लेबाजों के खिलाफ खेला है, जिनके पास बल्लेबाजी करने के अलग-अलग तरीके हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे करने के लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं और विभिन्न पीढ़ियों के बल्लेबाजों के खिलाफ खेलना एक वास्तविक अनुभव रहा है। मुझे लगता है कि, आइपीएल पीढ़ी के खिलाड़ी के पास बैखौफ नजरिया है और वो किसी भी फॉर्मेट में किसी भी तरह से शॉट को खेलने से नहीं डरते हैं। 

chat bot
आपका साथी