यह मेरी किस्मत में था कि मैं भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट में 10 विकेट हासिल करूं- एजाज पटेल

एजाज पटेल ने अपनी इस खास उपलब्धि के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह सपने की तरह है और अपने करियर में यह उपलब्धि हासिल करना बहुत विशेष है। मेरी किस्मत में ही था कि मैंने यह उपलब्धि मुंबई में ही हासिल की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:20 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:20 PM (IST)
यह मेरी किस्मत में था कि मैं भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट में 10 विकेट हासिल करूं- एजाज पटेल
मुंबई टेस्ट की पहली पारी में एजाज पटेल ने 10 विकेट लिए (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए और न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज जबकि दुनिया के तीसरे बालर बने। मुंबई में ही पैदा हुए एजाज का मुंबई में ऐसी उपलब्धि हासिल करना और वो भी टीम इंडिया के खिलाफ अपने-आप में कमाल रहा। इस खास उपलब्धि को हासिल करने के बाद एजाज ने अपनी गेंदबाजी के बारे में बात की और कहा कि ये उनकी किस्मत में था कि वो मुंबई में ही इस तरह की कामयाबी हासिल करें। 

33 साल के एजाज पटेल अपने माता-पिता के साथ साल 1996 में मुंबई से न्यूजीलैंड में जाकर बस गए थे। उन्होंने भारत के खिलाफ दुर्लभ उपलब्धि हासिल करते हुए पहली पारी में 47.5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट लिए। टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में ऐसा करने वाले वो जिम लेकर व अनिल कुंबले के बाद तीसरे गेंदबाज बने साथ ही उन दिग्गजों की बराबरी भी कर ली। 

एजाज पटेल ने अपनी इस खास उपलब्धि के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह सपने की तरह है और अपने करियर में यह उपलब्धि हासिल करना बहुत विशेष है। मेरी किस्मत में ही था कि मैंने यह उपलब्धि मुंबई में ही हासिल की। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह काफी विशेष मौका है, सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिए भी। मेरा दुर्भाग्य है कि वे कोविड-19 के कारण यहां मेरे साथ नहीं हैं। साथ ही मैं इस शानदार उपलब्धि में अनिल कुंबले सर के साथ शामिल हो गया हूं। यह पूछने पर कि उन्होंने जो 10 विकेट हासिल किए, उनमें से कौन सा विकेट विशेष था, तो उन्होंने कहा ‘कोई विशेष नहीं, सिर्फ उसी तरह की गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था जिस तरह की रणनीति टीम के द्वारा बनाई गई थी साथ ही जिसकी जरूरत थी।’

chat bot
आपका साथी