डेविड वार्नर की क्षमता पर संदेह करना कतई उचित नहीं, साथी खिलाड़ी ने किया बचाव

ICC T20 World Cup 2021 से पहले आस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर फार्म की तलाश में हैं लेकिन उनके साथी क्रिकेटरों का कहना है कि उनकी क्षमता पर संदेह करना उचित नहीं है। मैक्सवेल ने कहा है कि वार्नर जल्द फार्म में वापसी करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:18 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:18 AM (IST)
डेविड वार्नर की क्षमता पर संदेह करना कतई उचित नहीं, साथी खिलाड़ी ने किया बचाव
डेविड वार्नर इस समय खराब फार्म में हैं

अबूधाबी, पीटीआइ। आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम के धाकड़ आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने अपने साथी क्रिकेटर डेविड वार्नर का बचाव किया है। वार्नर बहुत ही खराब फार्म से गुजर रहे हैं, लेकिन मैक्सवेल का मानना है कि वे जल्द वापसी करेंगे। मैक्सवेल ने कहा है कि डेविड वार्नर की क्षमता पर संदेह करना कतई उचित नहीं है और उन्हें विश्वास है कि यह स्टार सलामी बल्लेबाज टी20 विश्व कप के दौरान फार्म में वापसी करने में सफल रहेगा।

वार्नर अभी बेहद खराब फार्म से गुजर रहे हैं। मई में उनकी आइपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें कप्तानी से हटा दिया था, जबकि यूएई में दूसरे चरण में उन्हें अंतिम एकादश में भी जगह नहीं मिली थी। यूएई में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जो दो मैच खेले उनमें शून्य और दो रन बना पाए। आस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार को पहले अभ्यास मैच में वह पहली गेंद पर आउट हो गए थे। हालांकि, उसमें मार्टिन गप्टिल का कैच अच्छा था।

आरसीबी के लिए आइपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, "यदि आप डेवी (वार्नर) की क्षमता पर संदेह करते हैं तो यह कतई सही नहीं है। वह जल्द ही फार्म में वापसी करेंगे। वह तीनों प्रारूपों के सुपरस्टार हैं। उन्होंने ढेर सारे रन बनाए हैं। उनकी गणना खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में होगी।" वार्नर ने पिछले एक साल में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, लेकिन उन्हें अपने साथियों का समर्थन हासिल है, जिनमें सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरोन फिंच भी शामिल हैं।

डेविड वार्नर को आज भारत के खिलाफ दूसरे वार्मअप मैच में उतरना है। यहां उनके पास खोई हुई लय हासिल करने का आखिरी मौका होगा। अगर वे यहां सफल नहीं होते हैं तो फिर टी20 विश्व कप के मैचों में उन पर ज्यादा दबाव होगा। कंगारू टीम मैनेजमेंट नहीं चाहेगा कि वे किसी भी तरह के दबाव के साथ मैदान पर उतरें, क्योंकि उन पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। इतना ही नहीं, दूसरे ओपनर और कप्तान आरोन फिंच भी इस समय अच्छी लय में नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी