ईशान किशन ने बनाए थे 99 रन फिर भी रोहित शर्मा ने उन्हें सुपर ओवर में नहीं भेजा, बताया कारण

मुंबई इंडियंस के तूफानी बल्लेबाजी ईशान किशन (फोटोः आइएएनएस)
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 06:17 AM (IST) Author: Sanjay Savern

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के 10वें मुकाबले में रोमांच अपने चरम पर था और इस बेहद करीबी मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को विराट कोहली की आरसीबी के हाथों सुपर ओवर में हार मिली। आरसीबी ने 20 ओवर में 3 विकटे पर 201 रन बनाए और इसके बाद शुरुआती झटकों को झेलते हुए मुंबई के बल्लेबाज ईशान किशन और किरोन पोलार्ड ने मिलकर अपनी टीम का स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट पर 201 कर दिया। स्कोर बराबर होने के बाद मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में पहुंच गया। 

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी की बारी मुंबई इंडियंस की आई, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी के लिए किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या को भेजा। इन दोनों ने मिलकर 7 रन बनाए और फिर आरसीबी ने 8 रन बनाकर मैच जीत लिया। अब ईशान किशन जिन्होंने टीम के लिए 58 गेंदों पर 9 छक्के व 2 चौकों की मदद से 99 रन बनाए थे और शानदार रिदम में थे उन्हें सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं भेजा गया इसके बारे में कप्तान रोहित शर्मा ने बताया। 

रोहित शर्मा ने कहा कि ये एक शानदार मैच था और शुरुआत में हम मुकाबले में नहीं थे, लेकिन मुझे विश्वास था कि टीम में ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। हालांकि आरसीबी का प्रदर्शन हमसे अच्छा रहा और उन्हें जीत मिली। रोहित शर्मा ने ईशान किशन और किरोन पोलार्ड की बल्लेबाजी के बारे में कहा कि शुरुआत में ईशान सही से नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने लय हासिल कर ली और बेहतरीन बल्लेबाजी की। हम इस मैच में इन दोनों बल्लेबाजों की वजह से ही इतने करीब आ पाए। 

अब रोहित ने सुपर ओवर में ईशान किशन को क्यों नहीं भेजा इसके बारे में उन्होंने बताया कि हमारे मन में पहले यही विचार आया था कि उन्हें ही सुुपर ओवर में भेजा जाए, लेकिन उन्होंने काफी देर तक बल्लेबाजी की थी और थका हुआ महसूस कर रहे थे इस वजह से पोलार्ड और हार्दिक पांड्या को भेजा गया। इस मैच में किरोन पोलार्ड ने भी 24 गेंदों पर 5 छक्कों और 3 चौकों की मदद से नाबाद 60 रन की पारी खेली। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.