WTC फाइनल के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI में इरफान पठान ने रवींद्र जडेजा को किया बाहर, इस खिलाड़ी को किया शामिल

इरफान ने अपनी टीम में टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को जगह नहीं दी है। पठान ने इस टीम में बतौर स्पिनर सिर्फ आर अश्विन को शामिल किया है तो वहीं तीन तेज गेंदबाज उनकी टीम में है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:42 PM (IST)
WTC फाइनल के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI में इरफान पठान ने रवींद्र जडेजा को किया बाहर, इस खिलाड़ी को किया शामिल
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की शुरुआत 18 जून से साउथैंप्टन में होने वाली है। इस फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपनी पसंद की भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। इरफान ने अपनी टीम में टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को जगह नहीं दी है। पठान ने इस टीम में बतौर स्पिनर सिर्फ आर अश्विन को शामिल किया है तो वहीं तीन तेज गेंदबाज उनकी टीम में है। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी को मौका दिया है जो निचले क्रम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। 

इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन ट्विटर के माध्यम से किया। इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि, रवींद्र जडेजा को टीम से बाहर करना एक कठिन फैसला था लेकिन उन्होंने टीम में विशुद्ध बल्लेबाज हनुमा विहारी को जडेजा के उपर तरजीह दी। वहीं उन्होंने टीम में अनुभव के आधार पर इशांत शर्मा को मो. सिराज के उपर रखा। पठान ने टीम में विकेटकीपर के तौर पर युवा खिलाड़ी रिषभ पंत को जगह दी। पठान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, फाइनल मैच के लिए मेरी प्लेइंग इलेवन में रोहित, शुभमन, पुजारा, विराट, रहाणे, विहारी, पंत, अश्विन, शमी, इशांत और बुमराह हैं। 

उन्होंने आगे लिखा कि, मैं सिराज को टीम में लेना चाहता था लेकिन इशांत शर्मा के अनुभव को प्राथमिकता देता हूं। जड्डू को छोड़ना कड़ा फैसला था, लेकिन उनकी जगह हनुमा विहारी को टीम में लिया क्योंकि वो शुद्ध बल्लेबाज हैं। वैसे भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन आसान नहीं होगा। हालांकि कई एक्सपर्ट कह चुके हैं कि, भारतीय टीम के आदर्श चयन तीन पेसर्स और दो स्पिनर ही होंगे। वैसे सब कुछ कंडीशन पर निर्भर करेगा। 

My 🇮🇳 Playing XI for #WTCFinal Rohit, Shubman, Pujara, Virat, Rahane, Vihari, Pant, Ashwin, Shami, Ishant, Bumrah. I am tempted to go with Siraj but preferring the experience of Ishant. Difficult to leave out Jaddu but want to prefer pure batsman in Vihari. What say tweeples?

— Irfan Pathan (@IrfanPathan) June 17, 2021
chat bot
आपका साथी