केएल राहुल को पंजाब किंग्स क्यों रिटेन नहीं कर पाई, टीम के डायरेक्टर अनिल कुंबले ने बताई वजह

IPL 2022 retention पंजाब किंग्स केएल राहुल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को अगले सीजन के लिए रिटेन क्यों नहीं कर पाई। इसे लेकर फ्रेंचाइजी के क्रिकेट आपरेशन के डायरेक्टर अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि आखिर ऐसा क्यों नहीं हो पाया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 02:25 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:21 AM (IST)
केएल राहुल को पंजाब किंग्स क्यों रिटेन नहीं कर पाई, टीम के डायरेक्टर अनिल कुंबले ने बताई वजह
पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान केएल राहुल टीम के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पंजाब किंग्स ने मंगलवार को आइपीएल 2022 के लिए रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जिसमें मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह के नाम शामिल थे। इन नामों की घोषणा किए जाने के बाद ये सवाल उठने लगे कि आखिर पंजाब किंग्स केएल राहुल जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को रिटेन क्यों नहीं कर पाई। इसे लेकर फ्रेंचाइजी के क्रिकेट आपरेशन के डायरेक्टर अनिल कुंबले ने खुलासा किया कि आखिर ऐसा क्यों नहीं हो पाया। 

अनिल कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी केएल राहुल को रिटेन करना चाहती थी, लेकिन ये उनका (केएल राहुल) का फैसला था कि अब वो पंजाब के साथ नहीं बने रहना चाहते थे। कुंबले ने कहा कि केएल राहुल पिछले चार साल के टीम के लिए स्तंभ रहे हैं और पिछले दो साल से जब से मैं हूं वो टीम के कप्तान थे। जाहिर है हम चाहते थे कि वो हमारे साथ बने रहें और पंजाब के लिए खेलें, लेकिन उन्होंने फैसला किया था कि उन्हें नीलामी में जाना है। आइपीएल के नियम के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी चाहे कि उन्हें आगे इस टीम के लिए नहीं खेलना है तो ये उनका ही फैसला होगा। इसके बाद हमने उनके फैसले का सम्मान किया और अब हम आशा करते हैं कि वो नीलामी का हिस्सा होंगे और फिर आगे देखा जाएगा। 

आपको बता दें कि आइपीएल के सभी फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी थी। इस बार रिटेन किए गए खिलाड़ियों ने जो बड़े नाम हैं उनमें विराट कोहली (आरसीबी), महेंद्र सिंह धौनी (सीएसके), रोहित शर्मा (मुंबई), आंद्रे रसेल (केकेआर), जसप्रीत बुमराह (मुंबई), ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी) संजू सैमसन (राजस्थान), रिषभ पंत (दिल्ली) जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं जहां तक केएल राहुल का सवाल है तो ऐसा माना जा रहा है कि वो लखनऊ या फिर अहमदाबाद जो नई फ्रेंचाइजी हैं इनमें से किसी एक के साथ जुड़ सकते हैं और हो सकता है वो उस टीम की कप्तानी भी करें। 

chat bot
आपका साथी