मुंबई के तूफानी आल-राउंडर हार्दिंक पांड्या किस टीम के खिलाफ उतरेंगे मैदान पर, जहीर खान ने किया साफ

IPL 2021 जहीर खान ने उम्मीद जतायी कि अनुभवी हरफनमौला हार्दिक पांड्या रायल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ रविवार को टीम के इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मैच के लिए फिट हो जाएंगे। मुंबई को अगला मैच आरसीबी के खिलाफ खेलना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:32 PM (IST)
मुंबई के तूफानी आल-राउंडर हार्दिंक पांड्या किस टीम के खिलाफ उतरेंगे मैदान पर, जहीर खान ने किया साफ
कप्तान रोहित शर्मा के साथ हार्दिक पांड्या (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। आइपीएल 2021 के यूएई लेग में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम को अपने तूफानी आल-राउंडर हार्दिक पांड्या की कमी काफी महसूस हो रही है जो गेंद व बल्ले दोनों से कमाल करने का दम रखते हैं। यूएई में अब तक मुंबई ने दो मैच खेले हैं और दोनों में ही वो इंजरी की वजह से बाहर रहे। अब उनकी टीम में वापसी कर होगी इसके बारे में इस टीम के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान ने बताया है। 

जहीर खान ने उम्मीद जतायी कि अनुभवी हरफनमौला हार्दिक पांड्या रायल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ रविवार को टीम के इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मैच के लिए फिट हो जाएंगे। भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने (हार्दिक) अभ्यास करना शुरू कर दिया है, मैं अभी आप लोगों के साथ इतनी जानकारी ही साझा कर सकता हूं। हमें उम्मीद है कि वह (हार्दिक) फिट और उपलब्ध होंगे।

जहीर के मुताबिक आइपीएल में हर टीम अपनी तैयारियों के मामले में काफी चतुर हो गयी है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस अच्छी तरह से जानती है कि दबाव में कैसे प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि आप जानते हैं, आइपीएल एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है, इसलिए टीमें हमेशा एक-दूसरे से मुकाबला करने की कोशिश कर रही हैं और वे अपनी तैयारी में होशियार हो रही हैं और इन दिनों हर टीम हर दूसरी टीम का विश्लेषण कर रही है। ऐसे में हमे हर मामले में शीर्ष पर होना होगा।’’ जहीर को उम्मीद है कि टीम का मध्यक्रम जल्द ही लय हासिल कर अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप स्कोर कार्ड को देखे जो यह परेशानी का विषय है। लेकिन मैं इसे चिंता की तरह नहीं देख रहा हूं। आप जब लय हासिल करते है तो एक साथ कई मैच जीतते है।’’

chat bot
आपका साथी