IPL 2021: MS Dhoni के लिए अब रन बना पाना क्यों होगा बहुत मुश्किल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया कारण

IPL 2021 में सीएसके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के लिए रन बनाना क्यों होगा मुश्किल इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया। धौनी इस सीजन के पहले 7 मैचों में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 12:44 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 12:44 PM (IST)
IPL 2021: MS Dhoni के लिए अब रन बना पाना क्यों होगा बहुत मुश्किल, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया कारण
सीएसके टीम के कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 के पहले सात मैचों में महेंद्र सिंह धौनी बल्लेबाजी करने काफी नीचे आ रहे थे। इस सीजन के पहले हिस्से में उन्होंने दूसरे बल्लेबाजों को जमकर प्रमोट किया और अपने-आप को बल्लेबाजी में काफी नीचे रखा था। धौनी इन मैचों में रन बनाने के लिए संघर्ष देखे गए थे। पिछले आइपीएल सीजन यानी 2020 में भी धौनी के बल्ले से रन नहीं निकले थे और उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 200 रन बनाए थे। एक बार फिर से आइपीएल 2021 पार्ट-टू की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रहा है और वो टीम के लिए रन बना पाएंगे या नहीं इसके बारे में पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया। 

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर बात करते हुए कहा कि, धौनी अपने टी20 क्रिेकेट करियर के आखिरी दौर में टीम के लिए एक मेंटर और विकेटकीपर बनने की कोशिश कर रहे हैं। एमएस धौनी एक ऐसे खिलाड़ी थे जो वास्तव में नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन हमने पहले चरण में देखा है कि वह आम तौर पर नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करने आए थे। कई बार ऐसा भी हुआ जब उन्होंने सैम कुर्रन को भी खुद से पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। 

गंभीर ने आगे कहा कि, इसके पीछे कारण यह है कि वह शायद एक मेंटर और विकेटकीपर बनने की कोशिश कर रहे हैं जो टीम का नेतृत्व कर सकें और विकेट कीपिंग कर सकें। वो क्रीज पर तब उतरना चाहते है जब स्थिति ये हो कि उन्हें उतरना ही होगा और आखिरी की 8-10 गेंदें खेलनी होंगी। गंभीर ने आगे कहा कि, आइपीएल में उन खिलाड़ियों के लिए रन बनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है जो इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि, आइपीएल को आप सीपीएल या अन्य लीग की तरह नहीं मान सकते। ये काफी कठिन लीग है और धौनी के लिए मुश्किल होने वाली है क्योंकि वो इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रहे हैं। आइपीएल में आपको दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों का सामना करना होता है। मुझे लगता है कि, सीएसके के शीर्ष क्रम को जमकर रन बनाने की जरूरत है क्योंकि अब धौनी में पहले वाली बात नहीं है। 

chat bot
आपका साथी