सुनील गावस्कर ने कहा, रिषभ पंत के अंदर एक चिंगारी है जो आग बनने को तैयार

गावस्कर बोले जो चीज उन्होंने दिखाई कि उनके अंदर एक चिंगारी है जो आग बनने को तैयार है अगर उनको वैसे ही जलने को छोड़ दिया जाए जिस तरह से वह चाहते हैं। हां वो गलतियां करेंगे जो कि एक कप्तान नहीं करता है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 01:36 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 01:36 PM (IST)
सुनील गावस्कर ने कहा, रिषभ पंत के अंदर एक चिंगारी है जो आग बनने को तैयार
आरसीबी के मैच के दौरान रिषभ पंत- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की प्रतिभा से सभी कायल हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में वह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आए। टीम के लिए उन्होंने कप्तानी करने के साथ साथ बल्लेबाजी में भी परिपक्वता दिखाई। पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर पंत के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की।

एक वेबसाइट के कॉलम में गावस्कर ने लिखा, "युवा कप्तान रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक दम से अलग नजर आई। छठे मैच के बाद हमने देखा कि वह लगातार कप्तानी पर किए जाने वाले सवाल से उब चुके थे। हर के प्रस्तोता मैच खत्म होने के बाद उनसे वही एक सवाल किया करता था। जो चीज उन्होंने दिखाई कि उनके अंदर एक चिंगारी है जो आग बनने को तैयार है, अगर उनको वैसे ही जलने को छोड़ दिया जाए जिस तरह से वह चाहते हैं। हां, वो गलतियां करेंगे, जो कि एक कप्तान नहीं करता है।"

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में रिषभ पंत ने 8 पारी में खेलते हुए 213 रन बनाए। उनका औसत 35 का रहा और स्ट्राइक रेट 131.48। इस दौरान उन्होंने दो अर्धशतकीय पारी खेली। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 58 रन रहा। पंत ने इस टूनामेंट में 25 चौके और 4 छक्के लगाए।

"लेकिन जैसा कि उन्होंने कुछ मुकाबलों में दिखाया कि वह गलतियो से सीखने में काफी चतुर हैं और उनकी यही चतुराई की वजह से वह अधिकतर मौकों पर टॉप पर रहे। मुश्किलों से निकलने के उन्होंने अपने ही अनोखे तरीके इजात किए हैं। वह भारत का भविष्य हैं और इसमें किसी तरह की कोई शंका ही नहीं। क्योंकि उन्होंने दिखाया है कि उनके अंदर जो टैलेंट है वो मौकों का मोहताज है और अच्छा करने में सक्षम है बस उनका स्वभाव साथ दे।"

chat bot
आपका साथी