IPL 2021: पंजाब किंग्स बीसीसीआइ से नाराज, पूछा- हमारे शहर में एक भी मैच का आयोजन क्यों नहीं

पंजाब किंग्स के कप्तान के एल राहुल (एपी फोटो)

IPL 2021 पंजाब में इस बार एक भी मैच का आयोजन नहीं किया जाएगा और इसे लेकर पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए बीसीसीआइ को एक पत्र लिखा है। राजस्थान हैदराबाद ने भी अपने शहरों में मैच आयोजित नहीं किए जाने को लेकर नारजगी जाहिर की है।

Sanjay SavernTue, 02 Mar 2021 05:34 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2021 के आयोजन की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि, इसकी शुरुआत अप्रैल के दूसरे सप्ताह से हो सकती है। वहीं इस बार आइपीएल के मैचों का आयोजन छह शहरों में किया जाएगा। इन शहरों में दिल्ली, बैंगलोर, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद व मुंबई शामिल हैं। पंजाब में इस बार एक भी मैच का आयोजन नहीं किया जाएगा और इसे लेकर पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए बीसीसीआइ को एक पत्र लिखा है। पंजाब ही नहीं राजस्थान, हैदराबाद ने भी अपने शहरों में मैच आयोजित नहीं किए जाने को लेकर नारजगी जाहिर की है। 

पंजाब किंग्स के सीईओ ने ईएसपीएन से बात करते हुए कहा कि, हमने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखा है और उनसे पूछा है कि आखिर क्यों पंजाब में एक भी मैच का आयोजन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, घेरलू मैदान का एडवांटेज हर टीम को मिलता है। जिन शहरों में मैच आयोजित किए जाएंगे उनमें से अहमदाबाद ही किसी टीम का घरेलू मैदान नहीं है, लेकिन अन्य पांच टीमों को उनके घर में मैच खेले जाने का फायदा मिलेगा और वो टीमें 5-6 मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए जीत हासिल करके प्लेऑफ में पहुंच जाएंगी और हमें नुकसान होगा। पांच टीमों को घेरलू मैदान का फायदा मिलेगा जबकि हमें अपने घर से बाहर ही सारे मैच खेलने होंगे।

बीसीसीआइ ने छह शहरों में मैच आयोजित करने का फैसला लिया है, लेकिन इनमें से जिन टीमों के अपने घरेलू मैदान पर मुकाबले नहीं होंगे उन्होंने इस पर आपत्ति जताई है साथ ही साथ उनके द्वारा सामूहिक तौर पर विरोध जताने की भी खबरें सामने आई हैं। हालांकि इस पर खुलकर किसी भी फ्रेंचाइजी ने कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन ये भी सच है कि, उन्होंने विरोध जताया है। बोर्ड ने इस पर अभी कुछ भी नहीं कहा है। अब फ्रेंचाइजियों व बीसीसीआइ के बीच अगले सप्ताह में इस मसले पर बातचीत होने की बात कही जा रही है। वहीं पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बीसीसीआइ से आग्रह किया है कि, वहां भी आइपीएल मैचों का आयोजन किया जाए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.