IPL 2021: आखिरी ओवर में संजू सैमसन को गेंदबाजी करने के लिए क्या थी प्लानिंग? अर्शदीप सिंह ने बताया

राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आइपीएल 2021 के रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को शानदार जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में संजू सैमसन के खिलाफ गेंदबाजी के लिए बनाए रणनीति का खुलासा किया है।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:05 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:05 PM (IST)
IPL 2021: आखिरी ओवर में संजू सैमसन को गेंदबाजी करने के लिए क्या थी प्लानिंग? अर्शदीप सिंह ने बताया
पंजाब के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह । (फोटो- एएनआइ)

मुंबई, एएनआइ। राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ आइपीएल 2021 के रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को शानदार जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में संजू सैमसन के खिलाफ बनाए रणनीति का खुलासा किया है। अर्शदीप सिंह ने कहा कि उनकी टीम ने अंतिम ओवरों में संजू सैमसन को वाइड यॉर्कर गेंदबाजी करने की योजना बनाई थी। इसका कामयाब होना काफी अच्छा है। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे। 63 गेंदों पर 119 रनों की पारी खेलने वाले कप्तान संजू सैमसन मैच को अंत तक ले गए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

मैच के बाद अर्शदीप ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आइपीएल इतना बड़ा मंच है और इतनी अच्छी लीग कि आप किसी भी टीम को कम नहीं आंक सकते। मैंने कोई विशेष तैयारी नहीं की थी, बस मैंने खुद पर विश्वास रखथा। सपोर्ट स्टाफ मुझे हमेशा खुद पर  विश्वास और चीजों को सरल रखने के लिए कहता है। कप्तान मुझसे क्या चाहते हैं, उस हिसाब से मैं गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं।'

आखिरी ओवर में गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि फील्ड सेट था। योजना सैमसन को वाइड खिलाने की थी। योजना सैमसन को वाइड यॉर्कर गेंदबाजी करने की थी। यह पूछे जाने पर कि ओस पड़ने पर गेंदबाजी करना कितना कठिन है, अर्शदीप ने कहा, 'मुझे लगता है कि हर टीम ओस के दौरान डेथ ओवर में गेंदबाजी करने का अभ्यास करती है। मुझे नहीं लगता है कि बहुत ओस थी। हर टीम ओस को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करती है क्योंकि टॉस आपके नियंत्रण में नहीं होता है।'

राजस्थान रॉयल्स से मिले पहले बल्लेबाजी के न्योते के बाद पंजाब की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 221 रन बनाए। राहुल ने 50 गेंदों पर सात चौकों व पांच छक्कों के साथ 91 रन बनाए। उनके अलावा पंजाब को इस स्कोर पर पहुंचाने में दीपक हुड्डा का भी अहम योगदान रहा, जिन्होंने 28 गेंदों पर चार चौकों व छह छक्कों के साथ ताबड़तोड़ 64 रन जड़ डाले। वहीं राजस्थान की टीम ने संजू सैमसन की पारी के बदौलत 20ओवर में सात विकेट पर 217 रन ही बना सकी।

chat bot
आपका साथी