ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर संशय, इस देश के खिलाड़ियों ने IPL में खेलने पर भरी हामी- रिपोर्ट

इस साल आइपीएल के नए सीजन के बचे हुए 31 मुकाबलों को सितंबर 19 से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में कराए जाने की योजना है। बीसीसीआइ ने इस बात का पुष्टी कर दी है कि मैच का तारीख में कोई बदलाव नहीं किया जाना है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:21 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर संशय, इस देश के खिलाड़ियों ने IPL में खेलने पर भरी हामी- रिपोर्ट
विराट कोहली का विकेट लेने के बाद काइले जैमिसन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की बहुचर्चित टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों का आयोजन यूएई में किया जाना है। इस साल अप्रैल में शुरू किए गए इस टूर्नामेंट को टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्थगित करने का फैसला लिया गया था। अब इसे दोबारा सितंबर से अक्टूबर के बीच कराया जाना है। इसमें विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर संशय बना हुआ है लेकिन खबर है कि न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा हो सकते हैं।

इस साल आइपीएल के नए सीजन के बचे हुए 31 मुकाबलों को सितंबर 19 से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में कराए जाने की योजना है। बीसीसीआइ ने इस बात का पुष्टी कर दी है कि मैच का तारीख में कोई बदलाव नहीं किया जाना है। बोर्ड की तरफ से यह भी साफ कर दिया गया है कि विदेशी खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने या किसी और वजह से टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होते हैं फिर भी इसका आयोजन तय कार्यक्रम के मुताबिक ही किया जाएगा।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक न्यूजीलैंड की टीम की खिलाड़ी टूर्नामेंट के दूसरे हाफ के मुकाबलों के लिए उपलब्ध होंगे। एक फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से यह बताया गया है कि कीवी टीम के खिलाड़ी मैच खेलने के लिए अपनी अपनी टीम के साथ जुड़ेंगे। अब हम बहुत ही ज्यादा राहत महसूस कर रहे हैं। बीसीसीआइ इंग्लिश और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड से बात कर रही है ताकि इस मामले को लेकर किसी नतीजे तक पहुंचा जा सके। आइपीएल के लिए अप्रैल और मई का वक्त निर्धारित है उन सभी का आपत्ति जताना बिल्कुल वाजिव है। वैसे हमें न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के खेलने को लेकर निश्चित आश्वासन मिल रहे हैं।

न्यूजीलैंड की तरफ से 6 खिलाड़ी आइपीएल में अलग अलग फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से खेलते हैं। जिसमें कप्तान केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभाल रहे हैं। वहीं ट्रेंट बोल्ट और काइले जैमिसन दो बड़ी टीमों के अहम गेंदबाज हैं। बोल्ट मुंबई इंडियंस जबकि जैमिसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हैं। इसके अलावा लॉकी फुर्ग्युसन, फिन एलन, मिशेल सैंटनर, टिम सैईफर्ट, एडम मिल्ने, जिमी नीशम भी टूर्नामेंट का हिस्सा हैं।

chat bot
आपका साथी