IPL 2021: जोस बटलर ने बताया बतौर कप्तान संजू सैमसन को किस चुनौती का सामना करना पड़ेगा?

आइपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की कप्तानी संजू सैमसन करेंगे। टीम को पहला मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) से सोमवार को खेलना है। इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि संजू सैमसन के लिए कप्तानी में अनुभव का अभाव एक बड़ी चुनौती है

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:32 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:32 AM (IST)
IPL 2021: जोस बटलर ने बताया बतौर कप्तान संजू सैमसन को किस चुनौती का सामना करना पड़ेगा?
राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर।

नई दिल्ली, एएनआइ। आइपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स (RR) की कप्तानी संजू सैमसन करेंगे। टीम को पहला मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS)  से सोमवार को खेलना है। इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि संजू सैमसन के लिए कप्तानी में अनुभव का अभाव एक बड़ी चुनौती है, लेकिन उनके पास शानदार क्रिकेटिंग ब्रेन है। इंग्लैंड के यह विकेटकीपर आइपीएल में राजस्थान के लिए 2018 से खेल रहे हैं और टीम की बल्लेबाजी इनके इर्द-गिर्द घूमती है।

समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में के दौरान बटलर से पूछा गया कि संजू सैमसन जैसे युवा कप्तान का राजस्थान का नेतृत्व करना कितना मुश्किल होगा? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सैमसन के लिए सबसे बड़ी चुनौती कप्तान के तौर पर अनुभव की कमी होगी। मैंने ज्यादा कप्तानी नहीं की है और जब आप यह काम करते हैं तो यह थोड़ा अलग लगता है। सैमसन के पास शानदार क्रिकेटिंग ब्रेन है और वह बल्ले से और विकेट के पीछे से टीम को फ्रंट से लीड करेंगे। उनके आसपास कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी होंगे, जिनसे अच्छी सलाह मिल सकती है, जब उन्हें इसकी जरूरत होगी।'

राजस्थान रॉयल्स में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर के होने के बारे में बात करते हुए, बटलर ने कहा कि जब ड्रेसिंग रूम में आपके परिचित चेहरे रखते हैं, तो यह बहुत अच्छा होता है। उन्होंने कहा कि स्टोक्स और आर्चर के साथ सिर्फ क्रिकेट के बारे में बातचीत नहीं होती, वे उनके साथ  प्लेस्टेशन पर भी काफी समय बिताते हैं। बटलर ने आगे कहा कि अब रॉयल्स के साथ जुड़े हुए उनके चार साल हो गए हैं। टीम में कई लोग हैं जो इंग्लैंड से नहीं हैं, लेकिन वे उनके साथ भी समय बिताते है।

इस साल की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था। बटलर ने कहा कि वह निश्चित रूप से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सफल होने के बारे में उनसे बात करना चाहते हैं। टेस्ट मैच का शतक कैसे बनाया जाए इसे लेकर उनसे बात करेंगे। उन्हें लगता है कि टेस्ट क्रिकेट एक अद्भुत चुनौती है। पता है कि हम यहां टी 20 टूर्नामेंट खेलने के लिए हैं, लेकिन कुमार संगकारा टेस्ट क्रिकेट में अबतक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में उन्हें अगर मौका मिला तो वे उनसे टेस्ट क्रिकेट को लेकर बातचीत करेंगे।

chat bot
आपका साथी