अफगानिस्तान में IPL के बाकी बचे मैचों के प्रसारण पर लगी पाबंदी, महिलाओं के स्टेडियम में होने पर आपत्ति

तालिबान शासित अफगानिस्तानी सरकार का मानना है कि आइपीएल उनकी धार्मिक भावनाओं के विरुद्ध है और उनके द्वारा मानी जाने वाली चीजों पर आघात करती है। इसी वजह से यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण के प्रसारण पर अफगानिस्तान में रोक लगाने का फैसला लिया गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:57 PM (IST)
अफगानिस्तान में IPL के बाकी बचे मैचों के प्रसारण पर लगी पाबंदी, महिलाओं के स्टेडियम में होने पर आपत्ति
वेंकटेस अय्यर ने आरसीबी के खिलाफ किया शानदार डेब्यू (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण के मुकाबलों की शुरुआत हो चुकी है। 19 सितंबर रविवार से टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबलों की शुरुआत हुई। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच दूसरे चरण का पहला मुकाबला खेला गया। यूएई में 15 अक्टूबर तक टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है। दर्शकों को भी स्टेडियम में जाकर मैच देखने का इजाजत मिल चुकी है। एक तरफ जहां तमाम फैंस मैच का मजा उठाने को बेकरार हैं वहीं अफगानिस्तान में इसके प्रसारण पर रोक लगा दी गई है।

अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा है और अब वहां पर नए नए फरमान जारी किए जा रहे हैं। ताजा घटनाक्रम के मुताबिक अब आइपीएल के मुकाबलों का प्रसारण अफगानिस्तान में नहीं किया जा सकेगा। सत्ता पर आसीन लोगों का मानना है कि टूर्नामेंट में एंटी इस्लाम कंटेंट है। मैच के दौरान जो चीयर लीडर्स है उनका सिर ढंका नहीं होता। इस बात से अफगानिस्तान के आका नाराज हैं।

आइपीएल के मैच के दौरान चीयरलीडर्स अपने अपने टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए डांस करती हैं। बिना सिर ढंके ऐसे डांस करना अफगानिस्तान की सरकार का गवारा नहीं। तालिबान शासित अफगानिस्तानी सरकार का मानना है कि आइपीएल उनकी धार्मिक भावनाओं के विरुद्ध है और उनके माने जाने वाली चीजों पर आघात करती है। इसी वजह से यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण के प्रसारण पर अफगानिस्तान में रोक लगाने का फैसला लिया गया।

दूसरे चरण की शुरुआत

रविवार को खेले गए पहले मैच में चेन्नई की टीम ने मौजूदा चैंपियन मुंबई की टीम को 20 रन से हराया। वहीं दूसरे मुकाबला में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 9 विकेट की करारी मात मिली। आरसीबी की टीम महज 92 रन ही बना पाई थी। जवाब में कोलकाता की टीम ने 1 विकेट गंवाकर 10 ओवर शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली। 

chat bot
आपका साथी