मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले अमित मिश्रा ने बताया, क्या है उनकी गेंदबाजी का स्टाइल

अमित मिश्रा ने आइपीएल 2021 के 13वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धारदार गेंदबाजी की और चार विकेट लिए। उन्होंने मुंबई के कई धाकड़ बल्लेबाजों जैसे कि रोहित शर्मा ईशान किशन हार्दिक पांड्या किरोन पोलार्ड आउट किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:35 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:35 AM (IST)
मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट लेने वाले अमित मिश्रा ने बताया, क्या है उनकी गेंदबाजी का स्टाइल
अमित मिश्रा जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। अमित मिश्रा आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। यही नहीं वो जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं उससे तो यही लग रहा है कि, वो लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़कर आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन जाएंगे। लसिथ मलिंगा के इस लीग में कुल 170 विकेट हैं जबकि अमित मिश्रा के विकेटों का आंकड़ा 162 तक पहुंच चुका है। इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें 9 विकेट की जरूरत है। 

अमित मिश्रा ने आइपीएल 2021 के 13वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ धारदार गेंदबाजी की और चार विकेट लिए। उन्होंने मुंबई के कई धाकड़ बल्लेबाजों जैसे कि, रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड आउट किया। उनके द्वारा किए गए इस प्रभावी प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। अमित मिश्रा को 12वीं बार इस लीग में ये खिताब मिला और एक गेंदबाज के तौर पर वो इस खिताब को सबसे ज्यादा बार जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं। 

इस मैच में टीम को मिली जीत के बाद अमित मिश्रा ने बताया कि, मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने सिर्फ सही एरिया में गेंदबाजी करने की और विकेट लेने की कोशिश की। हर गेंदबाजों की गेंदबाजी का अपना-अपना स्टाइल होता है और मेरी गेंदबाजी का स्टाइल ये है कि, मैं हवा में गेंद फेंकता हूं। मैं इसमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं चाहता हूं। हां कभी-कभी मैं स्पीड में बदलाव चाहता हूं। मैं विकेट को समझने की कोशिश करता हूं और उसी की तरह से गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। 

अमित मिश्रा ने कहा कि, मैंने जिनके विकेट लिए वो मुंबई इंडियंस के लिए मैच जीतने वाले खिलाड़ी हैं और इस वजह से शुरुआत से ही मैं इन खिलाड़ियों की विकेट की तलाश में था। वहीं मुंबई ने भी दिल्ली के चार विकेट गिरा दिए थे और इस पर उन्होंने कहा कि, मैं थोड़ा सा नर्वस था, लेकिन मुझे अपनी टीम के बल्लेबाजों पर पूरा भरोसा था। आपको बता दें कि दिल्ली ने इस मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

chat bot
आपका साथी