चेन्नई में आखिर RCB ने ऐसा किया किया कि आकाश चोपड़ा ने कहा, मैं गलत साबित हो गया

IPL 2021 में विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा रहा और इस टीम ने 7 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की। आरसीबी के प्रदर्शन के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि इस टीम ने मुझे गलत साबित कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:34 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:34 PM (IST)
चेन्नई में आखिर RCB ने ऐसा किया किया कि आकाश चोपड़ा ने कहा, मैं गलत साबित हो गया
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की आइपीएल 2021 में किए गए प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। आकाश चोपड़ा ने कहा कि, मुझे ऐसा लगा था कि, आरसीबी चेन्नई की पिच पर फंस  जाएगी और अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आइपीएल के 14वें सीजन को कोविड-19 महामारी की वजह से बीच में ही स्थगित कर दिया गया था और इसके खत्म होने तक आरसीबी ने कुल 7 मुकाबले खेले थे। इनमें से 5 मैचों में इस टीम को जीत मिली थी और पांच जीत मे तीन जीत इस टीम ने चेन्नई में ही हासिल किए थे। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, उनका ये मानना था कि, आरसीबी को चेन्नई की पिच पर काफी दिक्कतें हो सकती है। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली की सबसे बड़ी परेशानी ये थी कि, डेथ ओवर्स में उनके पास अच्छी गेंदबाजी करने वाला कोई गेंदबाज नहीं था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। आरसीबी के गेंदबाजों ने डेथ ओवर्स में भी अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगा था कि, चेन्नई में आरसीबी फंस जाएगी क्योंकि उनकी जैसी गेंदबाजी है वो यहां पर काम नहीं कर पाएगी इसके अलावा यहां की धीमी पिच पर उनके बल्लेबाज भी नहीं चल पाएंगे क्योंकि इसमें कोई सारे ओवरसीज प्लेयर्स हैं। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, इस बार आरसीबी की गेंदबाजी में जो सबसे ज्यादा सुधार दिखी वो डेथ ओवर्स के दौरान ही दिखी। आरसीबी के गेंदबाजों ने 2019 सीजन में डेथ ओवर्स में खूब रन लुटाए थे, लेकिन 2020 में इसका ग्राफ काफी नीचे आ गया और फिर इस सीजन में रन देने का ग्राफ और ज्यादा नीचे आ गया। आप अगर डेथ ओवर्स में ज्यादा रन नहीं दे रहे हैं तो इसका मतलब ये है कि, आप काफी सारी चीजें सही कर रहे हैं। आपको बता दें कि, इस सीजन में आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। 

chat bot
आपका साथी