IPL 2020: सहवाग ने रोहित शर्मा को आइपीएल का दूसरा बेस्ट कप्तान बताया, पहले नंबर पर इन्हें रखा

IPL 2020 वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि वो रोहित शर्मा को आइपीएल में हमेशा ही दूसरे बेस्ट कप्तान के तौर पर देखते हैं। रोहित शर्मा ने जिस तरह से कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया वो शानदार था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 02:25 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 02:25 PM (IST)
IPL 2020: सहवाग ने रोहित शर्मा को आइपीएल का दूसरा बेस्ट कप्तान बताया, पहले नंबर पर इन्हें रखा
IPL 2020 मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीेएल 2020 में अब तक हुए मैचों को देखकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि वो किस कप्तान को इस लीग में पहले नंबर पर रखेंगे। सहवाग ने इस लीग के दो सबसे सफल कप्तान के बारे में बात करते हुए कहा कि वो रोहित शर्मा को आइपीएल में MS Dhoni के बाद दूसरा बेस्ट कप्तान मानते हैं। 

सहवाग ने एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से केकेआर के ओपनर बल्लेबाजों सुनील नरेन व शुभमन गिल साथ ही नीतिश राणा के खिलाफ जो रणनीति बनाई थी वो कमाल की थी। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा ही कहा है कि रोहित शर्मा इस लीग में एम एस के बाद बेस्ट कप्तान हैं। जिस तरह से वो खेल को समझते हैं और उसे देखते हुए बदलाव करते हैं वो आउटस्टैंडिंग है। 

जब केकेआर के बल्लेबाज नीतिश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक सेटल हो गए थे तब रोहित ने किरोन पोलार्ड को अटैक पर लगाया। राणा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और कोई भी कप्तान उनके सामने लेफ्ट आर्म स्पिनर को अटैक पर लाता, लेकिन रोहित ने कुछ अलग सोचा और पोलार्ड को लाए और उन्हें फायदा भी मिला। वीरू ने कहा कि इस मैच में कोलकाता के खिलाफ रोहित की जगह कोई अन्य कप्तान होता तो वो नीतिश राणा के सामने अटैक पर क्रुणाल पांड्या को लगाता, लेकिन उन्होंने अलग सोचा और ये काम कर गया।  

वहीं उन्होंने कहा कि उन्होंने तूफानी ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन के खिलाफ अपने बेस्ट गेंदबाजों को लगाया जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और पॉवर हीटिंग के लिए जाने जाते हैं। रोहित ने जिस तरह से कप्तानी की वो कमाल की थी और टीम को जीत मिली। आपको बता दें कि केकेआर के खिलाफ रोहित ने 80 रन की पारी खेली थी और उनकी टीम को 46 रन से जीत मिली थी। 

chat bot
आपका साथी