IPL 2020: KL राहुल ने किया पंजाब के गेंदबाजों का बचाव, ओस पर फोड़ा हार का ठीकरा

आइपीएल 2020 में शुक्रवार को पंजाब को राजस्थान ने सात विकेट से हरा दिया। मैच के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अपने गेंदबाजों का बचाव करते हुए हार का ठीकरा ओस पर फोड़ा। उन्होंने कहा कि इसके चलते गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ गईं।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:22 AM (IST)
IPL 2020: KL राहुल ने किया पंजाब के गेंदबाजों का बचाव, ओस पर फोड़ा हार का ठीकरा
किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल। ()

अबूधाबी, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के 50 वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने चार विकेट पर 185 रन बनाए। टीम के गेंदबाज इस अच्छे-खासे लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए। जवाब में राजस्थान इस लक्ष्य को 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने अपने गेंदबाजों का बचाव करते हुए हार का ठीकरा ओस पर फोड़ा। उन्होंने कहा कि इसके चलते गेंदबाजों की मुश्किलें बढ़ गईं। खासतौर पर स्पिनरों को बॉल ग्रीप करने में दिक्कत आ रही थी। 

मैच के बाद राहुल ने कहा कि टॉस हारना काफी बुरा था। बाद में बल्लेबाजी आसान हो गई। दूसरे पारी में काफी ओस देखने को मिला और इससे गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना थोड़ा मुश्किल हो गया। जब आप दो लेग-स्पिनर्स के साथ खेलते हैं तो इसके चलते काम मुश्किल हो जाता है। हमने खराब गेंदबाजी नहीं की, लेकिन हमें गिले गेंद को सही से इस्तेमाल करना होगा। ओस इस सीजन में अप्रत्याशित रही है। आप इसके लिए तैयारी नहीं कर सकते, लेकिन इसके अनुकूल होने की जरूरत है।

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरआत शानदार रही थी। ओपनर बेन स्टोक्स ने 26 गेंद पर 50 रन की तेज पारी खेली। रॉबिन उथप्पा ने 23 गेंद पर 30 रन बनाए। दोनों के बीच 60 रन की साझेदारी हुई। स्टोक्स ने लीग में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाई। इसके बाद संजू सैमसन ने 48, स्टीव स्मिथ ने 31 रन की पारी खेली।

इसके पहले क्रिस गेल 63 बॉल पर 99 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की बॉल पर बोल्ड हुए। यह उनकी 31वीं फिफ्टी है। गेल लीग में दूसरी बार 1 रन से शतक चूके हैं। इससे पहले 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुर के खिलाफ वे 99 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे। इस बार गेल के पास लीग में अपना 7वां शतक लगाने का मौका था, लेकिन आर्चर ने उन्हें बोल्ड कर दिया है।

राजस्थान के खिलाफ हार ने पंजाब के विजयी अभियान पर विराम लगा दिया। इससे पहले टीम लगातार पांच मैच जीती थी। टीम 13 में 6 मैच जीतकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। इस वजह से अगला मैच उसके लिए करो या मरो का होगा।  

chat bot
आपका साथी