IPL 2020: मैच के बाद बोले रोहित शर्मा - इन कंडिशन में लंबी पारी खेलना आसान नहीं

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा कोलकाता के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद कहा कि गर्मी और उमस के कारण यूएई में लंबी पारी खेलना आसान नहीं है। रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन बनाए और टीम को 49 रनों से जीत दिलाई।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:58 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 09:58 AM (IST)
IPL 2020: मैच के बाद बोले रोहित शर्मा - इन कंडिशन में लंबी पारी खेलना आसान नहीं
कोलकाता के खिलाफ रोहित शर्मा ने 80 रनों की पारी खेली। (पीटीआइ)

आबूधाबी, पीटीआइ। रोहित शर्मा सीमित ओवर प्रारूप का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है ये बात उन्होंने बुधवार को एक बार फिर साबित की। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आइपीएल के 13वें सत्र के उद्घाटन मुकाबले में रोहित सस्ते में पवेलियन लौट गए थे और इसकी कसक उन्होंने अबूधाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ जमकर पूरी की। रोहित ने 54 गेंदों पर तीन चौकों और छह छक्कों की मदद से 80 रन बनाए।जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रनों का ही स्कोर बना पाई और मैच 49 रनों से हार गई। मैच के बाद रोहित ने कहा कि गर्मी और उमस के कारण यूएई में लंबी पारी खेलना आसान नहीं है।

रोहित ने कहा कि मैं अंत में थोड़ा थक गया था और यह हमारे लिए एक सबक था कि एक सेट बल्लेबाज को अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। हमने इसे  पहले देखा है और यही मैंने करने की कोशिश की है। उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान पुल शॉट खेलकर छक्के लगाए। मुंबई के कप्तान ने कहा कि उन्होंने इसकी काफी प्रेक्टिस किए हैं। टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। उन्होंने हंसते हुए कहा कि मेरे सभी शॉट काफी अच्छे थे। गेंदबाजी की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम नहीं जानते थे कि आइपीएल यूएई में होगा। इसलिए हमने वानखेड़े के मद्देनजर तेज आक्रमण चुना था, लेकिन गेंद यहां भी पहले छह ओवरों में सीम हो रही थी। हम ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिनसन के साथ ज्यादा नहीं खेले हैं। 

 केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि बहुत विश्लेषण करने की जरूरत नहीं है। खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें  कहां बेहतर करने की आवश्यकता क है। पैट कमिंस और इयोन मॉर्गन का आज क्वारंटाइन समाप्त हुआ। उनके लिए इस गर्मी में खेलना आसान नहीं था। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने यह भी कहा कि वह इन परिस्थितियों में खेलने में सहज नहीं थे। उन्होंने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं इन गर्म परिस्थितियों में सहज हूं। मॉर्गन और रसेल के खिलाफ गेंदबाजी करना एक बड़ी चुनौती है, लेकिन आज जीत हासिल कर काफी अच्छा लगा। मैं न्यूजीलैंड में गेंदबाजी कर रहा था और यह वहां सर्दी है। यही सबसे बड़ी चुनौती है, लेकिन हर कोई क्रिकेट के लिए उत्साहित है।

यह भी देखें: रोहित शर्मा की आतिशी पारी, Hardik Pandya हुए Hit wicket

chat bot
आपका साथी