IPL 2020: पूरन की हैरतअंगेज फील्डिंग, सहवाग बोले- ग्रेविटी भुला दी, सचिन तेंदुलकर ने भी की तारीफ

आइपीएल 2020 में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मैच में राजस्थान की पारी के दौरान आठवें ओवर में निकोलस पूरन ने सीमा रेखा पर हैरतअंगेज क्षेत्ररक्षण का नजारा पेश किया। उनकी फिल्डिंग की काफी तारीफ हो रही है।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:54 AM (IST)
IPL 2020: पूरन की हैरतअंगेज फील्डिंग, सहवाग बोले- ग्रेविटी भुला दी, सचिन तेंदुलकर ने भी की तारीफ
राजस्थान के खिलाफ पूरन का हैरतअंगेज क्षेत्ररक्षण किया। (एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और  राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मैच में राजस्थान की पारी के दौरान आठवें ओवर में आइपीएल इतिहास ही नहीं शायद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार हैरतअंगेज क्षेत्ररक्षण देखा गया। सातवें ओवर की तीसरी गेंद को सैमसन ने मिडविकेट की ओर हवा में खेला। गेंद हवा में ही सीमा रेखा पार कर रही थी। डीप मिडविकेट पर खड़े निकोलस पूरन ने सीमा रेखा की ओर हवा में डाइव लगा दी और कैच हाथ पकड़ लिया, लेकिन जमीन पर गिरने से कुछ ही सेकंड पहले उन्होंने गेंद को वापस सीमा रेखा के अंदर फेंक दिया। जिस समय उन्होंने यह किया वह उस वक्त पूरी तरह से हवा में थे। पूरन के इस हैरतअंगेज फील्डिंग से राजस्थान को जहां छह रन मिलने चाहिए थे वहां दो रन ही मिले। 

पूरन के इस फील्डिंग की सचिन तेंदुलकर ने भी तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया यह सबसे बेहतरीन फील्डिंग है जिसे मैंने अपनी जिंदगी में देखा। वहीं सहवाग ने कहा कि ग्रेविटी नामक चीज ही भुला दी। ऐसे कैसे। क्या सेव है। पंजाब के फील्डिंग जोंटी रोड्स ने भी पूरन की तारीफ की है। रोड्स ने तेंदुलकर के ट्वीट पर रिप्लाई किया। उन्होंने कहा कि जब गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने ऐसा कह दिया, तो वास्तव में सबसे अच्छा सेव है। इस पर कोई सवाल ही नहीं रह जाता। निकोलस पूरन ने शानदार काम किया और बाकी के पंजाब के फील्डिरों को प्रेरित किया। 

राजस्थान रॉयल्स ने 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब को चार विकेट से हरा दिया। रॉयल्स के लिए, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ और राहुल तेवतिया सभी ने अर्धशतक लगाए। वहीं पंजाब की तरफ से केएल राहुल (69) और मयंक (106) ने पंजाब को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। मयंक ने 50 गेंद में 10 चौके व सात छक्के लगाए और अपना पहला शतक भी पूरा किया। पंजाब ने 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया, जिसे 19.3 ओवर में राजस्थान ने हासिल कर लिया। 

chat bot
आपका साथी