IPL 2020: शुभमन गिल ने खोला कामयाबी का राज, बोले- पावर हिटिंग को लेकर की है काफी मेहनत

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ नाबाद 70 रन की पारी खेलकर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की जीत में अहम योगदान देने वाले शुभमन गिल ने ने मैच के बाद कामयाबी का श्रेय पावर हिटिंग को दिया। उन्होंने कहा कि इससे काफी मदद मिली है। कोलाकाता को सात विकेट से जीत मिली

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:56 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:56 AM (IST)
IPL 2020: शुभमन गिल ने खोला कामयाबी का राज, बोले- पावर हिटिंग को लेकर की है काफी मेहनत
हैदराबाद के कोलकाता के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने नाबाद 70 रन की पारी खेली। (एएनआइ)

अबूधाबी, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की। कोलकाता की जीत में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने नाबाद 70 रन की पारी खेल कर अहम योगदान दिया। कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत करने वाले गिल ने मैच के बाद कामयाबी का श्रेय पावर हिटिंग को दिया। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में उन्होंने पावर हिटिंग की काफी प्रेक्टिस की है, जिससे उन्हें काफी मदद मिली।  

21 साल के इस युवा बल्लेबाज ने इयोन मोर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। मॉर्गन ने 29 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए, जिसमें दो छक्के और तीन चौके शामिल हैं। गिल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि गेंद ज्यादा स्पिन नहीं हो रही थी और डाउन द ग्राउंड शॉल लगाना करना आसान था। मैंने पिछले कुछ वर्षों में पावर हिटिंग का अभ्यास किया है। मुझे लगता है कि हमारे लिए जीतना महत्वपूर्ण था। हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और उसके बाद बल्लेबाजों की बारी थी। मॉर्गन के साथ कोई लंबी बातचीत नहीं हुई। हम सिर्फ यह अनुमान लगाने की कोशिश कर रहे थे कि गेंदबाज क्या कर सकते हैं। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपनी टीम को जीत दिलाऊं।

हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता के गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की। खासकर ऑस्टेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने। उन्होंने अपने चार ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट लेकर शानदार वापसी की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इसे लेकर उनपर काफी निशाना साधा था। हालांकि, टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने उनका बचाव किया था और कहा था कि एक मैच के आधार पर कमिंस को नहीं आंकना चाहिए। कप्तान के भरोसे पर यह तेज गेंदबाज खरा उतरा। 

कमिंस के बारे में बोलते हुए, गिल ने कहा कि वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। एक खराब दिन हमारे लिए कोई मायने नहीं रखता। वह विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। केकेआर ने इस साल के आइपीएल में अब तक दो मैच खेले हैं और टीम ने एक मैच जीता है। दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम अगले साल 30 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स (RR) से खेलेगी।

chat bot
आपका साथी