IPL 2020: CSK के उम्रदराज खिलाड़ियों को इस वजह से लय में लौटने में नहीं होगी मुश्किल- बालाजी

IPL 2020 CSK के गेंदबाजी कोच बालाजी ने कहा कि उनकी टीम के उम्रदराज खिलाड़ियों को अपने अनुभव का फायदा होगा और वो जल्द ही रिदम में लौट आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:09 PM (IST)
IPL 2020: CSK के उम्रदराज खिलाड़ियों को इस वजह से लय में लौटने में नहीं होगी मुश्किल- बालाजी
IPL 2020: CSK के उम्रदराज खिलाड़ियों को इस वजह से लय में लौटने में नहीं होगी मुश्किल- बालाजी

चेन्नई, प्रेट्र। MS Dhoni की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में सीनियर खिलाड़ियों की तादाद काफी ज्यादा है जिनकी उम्र 30 साल के उपर है। खुद टीम के कप्तान एम एस धौनी ही 39 साल के हैं, लेकिन टीम के गेंदबाजी कोच एल बालाजी का मानना है कि बेशक उनकी टीम के कई खिलाड़ी 30 साल से ज्यादा की उम्र के हैं, लेकिन ये उनके लिए फायदेमंद ही है। कोविड 19 महामारी की वजह से मिले लंबे ब्रेक के बाद अब सीएसके के खिलाड़ी भी आइपीएल के 13वें सीजन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। 

एम एस धौनी अगले आइपीएल सीजन में तीन बार की विजेता सीएसके की अगुआई करने को तैयार हैं जिसका आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में किया जायेगा। ये पूछने पर कि क्या सीनियर खिलाड़ियों को लय में आने में मुश्किल होगी तो बालाजी ने इससे इनकार करते हुए पीटीआइ से कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह इतना मुश्किल होगा क्योंकि आपने पूरी जिंदगी यह खेल खेला है। इतने साल से इस खेल को समझते हो, जो सर्वश्रेष्ठ वापसी के लिये काम आयेगा।

उन्होंने कहा कि अनुभव निश्चित तौर से अहम होगा। यह आइपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में साबित हो चुका है। इस टीम में कप्तान के अलावा शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। बालाजी ने कहा कि धौनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक प्रक्रिया का पालन करते हैं जिसमें वह बदलाव और बाहर करने के बजाय मौका और एक्सपोजर देने में भरोसा करते हैं।

उन्होंने कहा कि धौनी हमेशा समर्थन करने वाले कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में कोई शार्ट कट नहीं हैं, लेकिन बदलाव और बाहर करने के बजाय मौका देने और एक्सपोजर में भरोसा करते हैं। यूएई जाने से पहले फ्रेंचाइजी ने 16 अगस्त से एक संक्षिप्त शिविर की योजना बनायी है। उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ तय रणनीति के मुताबिक होता है तो हम 16 अगस्त से एक शिविर शुरू करेंगे। यह केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिये होगा क्योंकि अन्य देश के खिलाड़ी हमारे साथ सीधे यूएई में जुड़ेंगे। 

chat bot
आपका साथी