IPL 2020 के मेजबानी की सारी प्रक्रिया पूरी, BCCI से ECB को मिली मेजबानी की हरी झंडी

19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच इस साल आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जाना है। भारत सरकार द्वारा बीसीसीआई को सोमवार को ही टूर्नामेंट के आयोजन की लिखित मंजूरी प्राप्त हुई थी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 06:54 PM (IST)
IPL 2020 के मेजबानी की सारी प्रक्रिया पूरी, BCCI से ECB को मिली मेजबानी की हरी झंडी
IPL 2020 के मेजबानी की सारी प्रक्रिया पूरी, BCCI से ECB को मिली मेजबानी की हरी झंडी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग को यूएई में आयोजित किए जाने की सारी प्रकिया पूरी कर ली गई है। मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अमीरात क्रिकेट बोर्ड को टूर्नामेंट के मेजबानी आधिकारिक अनुति प्राप्त हो हुई। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच इस साल आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जाना है। भारत सरकार द्वारा बीसीसीआई को सोमवार को ही टूर्नामेंट के आयोजन की लिखित मंजूरी प्राप्त हुई थी।

सोमवार को बृजेश पटेल ने पीटीआइ से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी थी कि भारत सरकार की तरफ से यूएई में टूर्नामेंट को कारए जाने की लिखित अनुमति मिल गई है। अब इसे कराने को लेकर किसी तरह की बाधा नहीं है और जल्दी ही अमीरात क्रिकेट बोर्ड को भी इस बारे में सूचित कर दिया जाएगा। हालांकि सरकार के मौखिक आदेश के बाद बीसीसीआई ने यूएई में इस बात की जानकारी दे दी थी।

इस साल कोरोना महामारी फैलने की वजह से आईपीएल को भारत के बाहर कराया जा रहा है। यूएई की तरफ से बीसीसीआई को टूर्नामेंट उनके यहां आयोजित करने का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया।

ईसीबी चेयरमैन शेख नहायान मुबारक अल नहायान ने कहा, "हमारे लिए यह वाकई बहुत ही खुशी की बात है कि उस खेल की मेजबानी करने का मौका मिल रहा है जिस इवेंट को यहां इतना ज्यादा पसंद किया जाता है। ऐसी स्थिति में होना ताकि आईपीएल को पूरी दुनिया में क्रिकेट को पसंद करने वाले समुदाय के बीच लाया जा सके, मौजूदा इवेंट जिसने की हमारी रोज मर्रा की जिंदगी पर इतना प्रभाव डाला है, यह कुछ ऐसा ही जिस पर हमारा सबसे ज्यादा ध्यान है और महत्व दे रहे हैं।" 

chat bot
आपका साथी