स्नेह राणा ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में किया शानदार प्रदर्शन, पिता का सपना किया पूरा

भारतीय महिला टीम लंबे समय के बाद टेस्ट मैच खेलने उतरी है। इस टेस्ट मैच में स्पिनर स्नेह राणा ने डेब्यू किया है। मैच के पहले दिन उन्होंने तीन विकेट झटके और फिर इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित किया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:23 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:23 PM (IST)
स्नेह राणा ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में किया शानदार प्रदर्शन, पिता का सपना किया पूरा
स्नेह राणा ने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया है (फोटो आइसीसी)

 ब्रिस्टल, आइएएनएस। India Women vs England Women: मेजबान इंग्लैंड और भारत के बीच एकमात्र टेस्ट मैच यहां खेला जा रहा है। बुधवार से यहां शुरू हुए मुकाबले से भारतीय महिला टीम की ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। मैच के पहले दिन किए गए प्रदर्शन को स्रेह राणा ने अपने पिता को समर्पित किया, जिनका दो महीने पहले निधन हो गया था।

ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने पहले दिन इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों को चलता किया और भारत को मैच में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई। मैच के बाद स्नेह ने कहा, "मैंने अपने पिता को दो महीने पहले खो दिया था। टीम घोषित होने से ठीक पहले ही उनका निधन हुआ। यह काफी कठिन और भावुक पल है, क्योंकि मेरे पिता मुझे भारत के लिए फिर से खेलते देखना चाहते थे। दुर्भाग्य से वह अब हमारे साथ नहीं है, लेकिन यह जीवन का हिस्सा है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे चोट लगी थी जिसके कारण मैं एक साल तक क्रिकेट से दूर रही, लेकिन मैंने घरेलू क्रिकेट खेला और वहां प्रदर्शन किया। शुक्रगुजार हूं कि मैं वापसी कर सकी।" वहीं, मैच से ठीक पहले हुई टीम मीटिंग के बारे में स्नेह ने कहा, "मैच से पहले जब टीम की बैठक हुई तभी मुझे पता चला कि मैं एकादश में शामिल हूं। मैंने कोच और कप्तान से बात की और पूछा कि किस तरह गेंदबाजी करनी है इस पर चर्चा भी की।"

स्नेह राणा ने कहा कि भारत को फायदा है, क्योंकि वह इस मैच में बिना किसी दबाव के खेल रहा है और उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। भारत और इंग्लैंड की महिला टीम उस पिच पर पांच दिवसीय टेस्ट मैच खेलने उतरी हैं, जिस पर कुछ ही दिन पहले टी20 मैच खेला जा चुका है। हालांकि, इस तरह की पिच देने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने माफी मांगी है।

chat bot
आपका साथी