टीम इंडिया चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ किस बदलाव के साथ उतर सकती है, आकाश चोपड़ा ने बताया

India vs England 4th T20I टीम इंडिया के लिए टी20 सीरीज में बने रहने के लिए चौथा मैच जीतना बेहद जरूरी है। अब चौथे मैच के लिए टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में किस बदलाव के साथ उतर सकती है आकाश चोपड़ा ने बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 01:49 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 03:13 PM (IST)
टीम इंडिया चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ किस बदलाव के साथ उतर सकती है, आकाश चोपड़ा ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया जब इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर चौथा टी20 मुकाबला खेलने उतरेगी तो उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती खुद के टीम का चयन ही होगा। भारतीय टीम पिछले तीन मैचों से प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव कर रही है और नतीजा सबके सामने है तो वहीं इंग्लैंड की टीम एक पैटर्न पर चल रही है और वो एकाधा बदलाव कर रही है। 

टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड की टीम ने जिस तरह की गलतियां की थी भारतीय टीम अब वही चीजें टी20 सीरीज के दौरान करती नजर आ रही है। इसकी वजह से खिलाड़ियों में भय का माहौल है साथ ही टीम से कभी भी बाहर किए जाने का डर उन्हें सताता रहता है जिसकी वजह से वो अपना बेस्ट नहीं दे पा रहे हैं। वैसे चौथा टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम है क्योंकि इस मैच में मिली हार के बाद वो सीरीज गंवा बैठेंगे तो वहीं अगर भारत ये मैच जीत जाता है तो सीरीज में बना रह सकता है। 

चौथे मैच में जीत के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन काफी अहम होगा। अब इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया किस बदले हुए प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया। आकाश चोपड़ा के मुताबिक चौथे मैच के लिए टीम इंडिया में सिर्फ एक ही बदलाव देखने को मिल सकता है। उन्होंने बताया कि, इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी या फिर दीपक चाहर को जगह मिल सकती है। 

हालांकि कप्तान कोहली ने तीसरे मैच में मिली हार के बाद इशारा किया था कि, अगले मुकाबले में टीम इंडिया एक एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतर सकती है। ऐसे में आकाश चोपड़ा का मानना है कि, शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी या दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि, दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा है ऐसे में भारतीय टीम ये कदम उठा सकती है। 

वहीं उन्होंने मैच के रिजल्ट में टॉस की भी अहम भूमिका की बात कही। उन्होंने कहा कि, अगर टीम टॉस जीत जाती है तो मैच जीतने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी, लेकिन अगर टीम टॉस हार जाती है तो फिर भारतीय बल्लेबाजों को संभलकर शुरुआत करनी होगी। 

chat bot
आपका साथी