कुलदीप यादव ने बयां किया अपना दर्द, बताया एम एस धौनी को क्यों कर रहे हैं मिस

कुलदीप यादव ने कहा कि जब माही भाई टीम में थे तब मैं और चहल खेल रहे थे। जब से माही भाई गए मैंने और चहल ने साथ में कोई मैच नहीं खेला। मुझे कुछ मैचों मौके मिले जिसमें मैंने हैट्रिक भी ली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 02:37 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 02:37 PM (IST)
कुलदीप यादव ने बयां किया अपना दर्द, बताया एम एस धौनी को क्यों कर रहे हैं मिस
भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव अन्य खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के एकमात्र चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई। हालांकि कुलदीप को टेस्ट टीम में जगह नहीं दिए जाने की वजह से कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने इसे सही फैसला नहीं कहा। वैसे कुलदीप को टीम में जगह नहीं दिए जाने के पीछे की वजह ये भी हो सकती है कि, वो इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। आइपीएल 2021 में भी उन्हें केकेआर की तरफ से कोई मैच खेलने को नहीं मिला। 

कुलदीप यादव ने अब एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि, वो विकेट के पीछे एम एस धौनी को काफी मिस कर रहे हैं। धौनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई 2019 में खेला था और इसके बाद उन्होंने साल 2020 में संन्यास ले लिया। हालांकि धौनी के संन्यास लेने के बाद लगातार कुलदीप यादव की गेंदबाजी पर इसका असर देखने को मिला और वो पहले की तरह धारदार नहीं रह गए थे। अब कुलदीप यादव ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, वो माही भाई के गाइडेंस को मिस करते हैं क्योंकि उनके पास काफी अनुभव था। वो विकेट के पीछे से हमें बताते रहते थे कि, हमें क्या करना है। वो लगातार चिल्लाते रहते थे और मैं अब ये बातें काफी मिस कर रहा हूं। 

कुलदीप यादव ने कहा कि, जब माही भाई टीम में थे तब मैं और चहल खेल रहे थे। जब से माही भाई गए मैंने और चहल ने साथ में कोई मैच नहीं खेला। मुझे कुछ मैचों में ही मौके मिले और मैंने कुल 10 मुकाबले खेले होंगे जिसमें मैंने हैट्रिक भी ली थी। इन मैचों में मेरा प्रदर्शन ठीक-ठाक ही रहा था। कुलदीप यादव के इंटरनेशन करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 7 टेस्ट में 26, 63 वनडे में 105 जबकि 20 टी20 मैचों में कुल 39 विकेट लिए हैं। कुलदीप इन दिनों टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। 

chat bot
आपका साथी