भारतीय कप्तान कोहली ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीतने के लिए क्या करने की है जरूरत

कोहली ने कहा कि हम हर टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं यही मेरे लिए ज्यादा मायने रखता है क्योंकि फिर से यह एक संस्कृति की तरह है ये परिणाम हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए यह (इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत) बहुत बड़ी बात होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 09:10 PM (IST)
भारतीय कप्तान कोहली ने बताया, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीतने के लिए क्या करने की है जरूरत
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नाटिंघम, प्रेट्र। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए अथक प्रयास और पूरी तरह से उत्कृष्टता हासिल करने पर ध्यान देना जरूरी है। विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसका आगाज बुधवार को पहले टेस्ट से होगा।

विराट कोहली ने भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के सवाल पर स्काई स्पो‌र्ट्स से कहा, 'पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में हमें हर दिन अथक प्रयास के साथ उत्कृष्टता हासिल करने पर ध्यान देना जारी रखना होगा। यहां आपको खुद से यह कहना होगा कि आप कड़ी मेहनत करना चाहते हैं और ऐसी परिस्थितियों का सामना करना चाहते हैं, जो हर दिन हर टेस्ट मैच में कठिन होती हैं। आपको इस तरह के कार्यभार के लिए मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा। मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से यहां टेस्ट मैच या टेस्ट सीरीज जीतने से ज्यादा कुछ नहीं है। हम मैदान पर कदम रखते हैं और प्रतिस्पर्धा करते हैं।

कोहली ने कहा कि, हम हर टेस्ट मैच जीतना चाहते हैं, यही मेरे लिए ज्यादा मायने रखता है, क्योंकि फिर से यह एक संस्कृति की तरह है, ये परिणाम हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए यह (इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत) बहुत बड़ी बात होगी और हमने इसे पहले भी किया है। हम इसे फिर से कर सकते हैं, लेकिन मुझे यह संस्कृति अधिक पसंद है। मैं अपनी क्षमता के मुताबिक सब कुछ करूंगा, भले ही आप टेस्ट मैच हार जाएं। मैं चाहता हूं कि टेस्ट मैच के तीसरे या चौथे दिन हम जीत दर्ज करने की कोशिश करें क्योंकि मुझे आत्मसमर्पण करके मैच बचाने की कोशिश करना पसंद नहीं है।'

वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने दोस्त और स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स के बारे में कहा कि उन्होंने हमेशा टीम को सर्वोपरि रखा है और अब समय है कि वह खुद को तरजीह दें। स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से खेल से ब्रेक लिया है।जो रूट ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि मेरा दोस्त अच्छा रहे। जो भी बेन को जानता है, उसे पता है कि वह दूसरों को अपने से ऊपर रखते हैं। अब उन्हें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें जितना समय चाहिए, देना चाहिए। पूरी टीम उनके साथ है।' उन्होंने ये भी कहा कि, उनकी टीम टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। 

chat bot
आपका साथी