महिला कप्तान मिताली राज बोली, मेहनत और धैर्य से जरूर मिलती सफलता

मिताली ने कहा कि ट्राफी के आयोजन से युवा खिलाड़ियों को बेहतर मंच मिला है। इसमें खिलाडि़यों ने भी छाप छोड़ी। प्रत्येक खिलाड़ी के करियर में ऐसी प्रतियोगिताओं का अहम योगदान होता है। इनसे वे राष्ट्रीय फलक तक का सफर तय करती हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:16 PM (IST)
महिला कप्तान मिताली राज बोली, मेहनत और धैर्य से जरूर मिलती सफलता
भारतीय वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कानपुर। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत का नाम रोशन किया है। उनके नाम महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हैं। वह सबसे ज्यादा दिन इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाली खिलाड़ी भी हैं। पुरुष क्रिकेट में जैसे सचिन तेदुलकर को माना जाता है वैसे ही महिला क्रिकेट में मिताली हैं।

हर बेहतर खिलाड़ी के सफर में मेहनत, लक्ष्य पर फोकस और धैर्य की अहम भूमिका है। इससे सफलता जरूर मिलती है। प्रदेश की बेटियों में प्रतिभा की कमी नहीं है। वे जल्द ही राष्ट्रीय फलक पर खेलती नजर आएंगी। ये बातें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहीं। सोमवार को कमला क्लब स्थित उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्यालय में आयोजित समारोह में मिताली ने यदुपति सिंहानिया सीनियर चैलेंजर ट्राफी के समापन पर विजेता टीम ए व उपविजेता टीम बी की महिला खिलाडि़यों को सम्मानित किया।

विराट कोहली किया साफ वो नहीं करेंगे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका

उन्होंने कहा कि ट्राफी के आयोजन से युवा खिलाडि़यों को बेहतर मंच मिला है। इसमें खिलाड़ियों ने भी छाप छोड़ी। प्रत्येक खिलाड़ी के करियर में ऐसी प्रतियोगिताओं का अहम योगदान होता है। इनसे वे राष्ट्रीय फलक तक का सफर तय करती हैं। उन्होंने खिलाडि़यों को मेहनत और धैर्य के साथ खेलने का गुरुमंत्र दिया। बेटियों को बेहतर मंच देने की पहल करने वाली सीनियर वूमेंस टीम की प्रमुख रीता डे को यूपीसीए के आग्रह पर सम्मानित किया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक रियासत अली, प्रेम मनोहर गुप्ता, कोषाध्यक्ष अरविंद श्रीवास्तव, सीओओ दीपक शर्मा, पूर्व क्रिकेटर अर्चना मिश्रा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी संजीव पाठक, ललित खन्ना, कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आलोक गुप्ता, श्रेयांश कार्तिकेय, दिनेश कटियार, शिवकुमार, तालिब खान, केके अवस्थी आदि उपस्थित रहे। 

पाकिस्तान में 2023 में आयोजित होने वाला एशिया कप 50-50 ओवर का होगा : रमीज राजा

chat bot
आपका साथी