India vs New Zealand: राहुल द्रविड़ ने कानपुर में मैच के बाद बांटे हजारों रुपये, जानिए किसे मिला ये पैसा

मैच समाप्त होने के बाद द्रविड़ ने बीच मैदान में पिच क्यूरेटर शिवकुमार को बुलाया और पिच की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने अपने करियर में पहली बार ग्रीन पार्क में टेस्ट मैच में इतनी बेहतर विकेट देखी है।

Viplove KumarMon, 29 Nov 2021 08:13 PM (IST)
कोचिंग स्टाफ के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (फोटो ट्विटर पेज)

कानपुर, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम कानपुर में आखिरी ओवरों में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक विकेट हासिल नहीं कर पाई। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेनतीजा खत्म हो गया। इस मैच में आखिरी ओवर तक रोमांच बना रहा और भारत के जीत की उम्मीद के साथ ही मुकाबल ड्रा पर खत्म हो गया। मैच खत्म होने से पहले 9 ओवर तक न्यूजीलैंड की आखिरी जोड़ी और भारतीय गेंदबाजी के बीच संघर्ष चलता रहा और आखिरकार मैच कीवी टीम ने बचा लिया।

ग्रीन पार्क में संपन्न हुए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने भले ही जीत दर्ज न की हो लेकिन यहां की पिच से टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ खुश नजर आए। टेस्ट क्रिकेट के लिए ग्रीन पार्क के विकेट को बेहतर बताते हुए द्रविड़ ने खुश होकर पिच क्यूरेटर शिव कुमार और ग्राउंड स्टाफ को 35000 रुपये दिए।

डेब्यू कर रहे इस खिलाड़ी डेढ घंटे भारतीय गेंदबाजों को थकाया, टूटा कानपुर टेस्ट का सपना

मैच समाप्त होने के बाद द्रविड़ ने बीच मैदान में पिच क्यूरेटर शिवकुमार को बुलाया और पिच की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने अपने करियर में पहली बार ग्रीन पार्क में टेस्ट मैच में इतनी बेहतर विकेट देखी है। यह एक आदर्श टेस्ट विकेट है जो टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से बेहतर है।

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर के शतक के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी में 345 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कीवी टीम को 296 रन पर पहली पारी में ढेर किया। दूसरी पारी में अय्यर ने अर्धशतक जमाया और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 7 विकेट पर 234 रन बना पारी घोषित कर 284 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने संघर्ष करते हुए 9 विकेट पर 165 रन बनाए और आखिरकार मैच बचा लिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.