आखिरी 9 ओवर में 1 विकेट नहीं कर पाए भारतीय गेंदबाज, कप्तान रहाणे ने मैच के बाद दिया बयान

मैच के बाद भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि ग्रीनपार्क टेस्ट मैच में हमारे हर खिलाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसकी बदौलत रोमांचक मुकाबले में टीम ने ड्रा खेला। भारतीय टीम ने एकजुटता दिखाई और इसी वजह से टीम को मैच के हर सत्र में सफलता मिलती रही।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:55 PM (IST)
आखिरी 9 ओवर में 1 विकेट नहीं कर पाए भारतीय गेंदबाज, कप्तान रहाणे ने मैच के बाद दिया बयान
कानपुर टेस्ट के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

जागरण संवाददाता, कानपुर। भारतीय टीम कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के पहले मुकाबले में जीत के करीब पहुंचकर ड्रा खेलने पर मजबूर हुई। मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड की टीम 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 165 रन ही बना पाई। भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम के 9 विकेट गिरा दिए थे लेकिन आखिरी विकेट हासिल नहीं कर पाई। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे थे।

मैच के बाद भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि ग्रीनपार्क टेस्ट मैच में हमारे हर खिलाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसकी बदौलत रोमांचक मुकाबले में टीम ने ड्रा खेला। भारतीय टीम ने एकजुटता दिखाई और इसी वजह से टीम को मैच के हर सत्र में सफलता मिलती रही। हालांकि रोमांचक मुकाबले में किस्मत न्यूजीलैंड का साथ दे गई वरना हमारी जीत तय थी। हमारी टीम के गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया।

So Near Yet So Far.

The first #INDvNZ Test in Kanpur ends in a draw. @Paytm #TeamIndia pic.twitter.com/dGckU0uBjl

— BCCI (@BCCI) November 29, 2021

भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। डेब्यू कर रहे श्रेयर अय्यर के शानदार शतक के दम पर टीम ने पहली पारी में 345 रन का स्कोर खड़ा किया। अश्विन और अक्षर की शानदार गेंदबाजी के आगे पहली पारी में कीवी टीम 296 रन ही बना पाई। दूसरी पारी में अय्यर ने अर्धशतक जमाया और कप्तान रहाणे ने 7 विकेट पर 234 रन बनाकर पारी घोषित कर 284 रन का लक्ष्य रखा। मैच के आखिरी दिन कीवी टीम ने 9 विकेट पर 165 रन बनाकर मैच ड्रा कराया। 

मैच में रिद्धिमान साहा और अक्षर पटेल के साथ श्रेयस और अश्विन ने टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा किया। इसकी बदौलत टीम ने पहली पारी में बढ़त बनाई। विराट कोहली के अगले मैच में आने से टीम को फायदा मिलेगा। श्रेयस ने टेस्ट के साथ टी-20 व एकदिवसीय मैचों में खुद को साबित किया है। वे अपने पर्दापण टेस्ट में बड़े खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। क्रिकेट के लिए यह टेस्ट मुकाबला बेहतर रहा।

chat bot
आपका साथी