Ind vs Eng: चेतेश्वर पुजारा करेंगे इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, उप कप्तान ने दिया जवाब

सोमवार 2 अगस्त को टीम इंडिया को एक चिंताजनक खबर मिली जब ओपनर मयंक अग्रवाल प्रैक्टिस के दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर चोटिल हो गए। अब उनकी जगह कौन ओपनिंग करेगा इस बात को लेकर हर तरफ चर्चा की जा रही है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:18 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:05 AM (IST)
Ind vs Eng: चेतेश्वर पुजारा करेंगे इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, उप कप्तान ने दिया जवाब
रिषभ पंत के साथ चेतेश्वर पुजारा - फाइल फोटो

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। 4 अगस्त से दोनों देशों के बीच इस बहुचर्चित सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। सोमवार 2 अगस्त को टीम इंडिया को एक चिंताजनक खबर मिली जब ओपनर मयंक अग्रवाल प्रैक्टिस के दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर चोटिल हो गए। अब उनकी जगह कौन ओपनिंग करेगा इस बात को लेकर हर तरफ चर्चा की जा रही है।

सीरीज शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही भारतीय टीम के ओपनर मयंक को प्रैक्टिस के दौरान हेलमेट पर गेंद लगी। इसके बाद उनको तुरंत ही जांच के लिए ले जाया गया उनकी चोट गंभीर थी और अब वह पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी दी कि मयंक पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद उनको ओपनिंग की जिम्मेदारी दिए जाने की उम्मीद की जा रही थी।

पहले टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले भारतीय उप कप्तान अजिंक्य रहाणे मीडिया से बात करने के लिए मौजूद हुए। इस दौरान उन्होंने भारतीय ओपनिंग जोड़ी को लेकर बात की। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में ओपनिंग कौन करेगा इसपर रहाणे ने अपना जवाब दिया। उन्होंने कहा, "पुजारा नंबर 3 के खास बल्लेबाज हैं। पारी की शुरुआत कौन करेगा इसको हम अभी भी तय कर रहे हैं, अपने टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से ही यह तय किया जाएगा। पुजारा के लिए तीसरा स्थान तय है वह इसी जगह पर बल्लेबाजी करते आए हैं करेंगे। बतौर ओपनर कौन मैच में उतरेगी इसको लेकर अभी भी चर्चा जारी है। कप्तान और कोच इस बात को लेकर कोई फैसला लेंगे।"

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 4 से 8 अगस्त के बीच नॉटिंघम में खेला जाना है। दूसरा मुकाबला लॉड्स में 12 से 16 अगस्त से बीच खेला जाएगा। इसके बाद तीसरे मुकाबलो के लीड्स में 25 से 29 अगस्त के बीच कराया जाना है। चौथा मुकाबला 2 सितंबर से 6 सितंबर के बीच ओवर में होगा जबकि आखिरी मैच मैनचेस्टर में 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाएगा।  

chat bot
आपका साथी