टीम इंडिया के समर्थन में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज, कहा-ऐसा कोई नियम नहीं, जो बताए पिच कैसी बनानी है

जेफ्री ने कहा ऐसा कोई भी नियम नहीं बनाया गया है कि जिसमें लिखा हो किस तरह की पिच तैयार किया जाना चाहिए। हमें इस सतह का इस्तेमाल करने के लिए पहला मौका मिला था और वो हमारे से कहीं ज्यादा बेहतर साबित हुए। यही सीधी सी बात है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:49 PM (IST)
टीम इंडिया के समर्थन में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज, कहा-ऐसा कोई नियम नहीं, जो बताए पिच कैसी बनानी है
इंग्लैंड के बल्लेबाज को स्टंप करते रिषभ पंत- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में महज दो दिन के भीतर ही इंग्लैंड की टीम को ढेर कर मैच में 10 विकेट की बड़ी जीत हासिल की। पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम भारतीय स्पिनर के आगे 112 रन पर सिमट गई। तो वहीं दूसरी पारी में 81 रन बनाकर ढेर हो गई। अक्षर पटेल और आर अश्विन ने मिलकर मैच में कुल 18 विकेट हासिल किए।

अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय स्पिनर का पूरी तरह से बोलबाला रहा। टर्न लेती गेंदपर इंग्लिश बल्लेबाज पूरी तरह से घुटने टेकते नजर आए। टर्न लेती पिच को लेकर पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटरसन, माइकल वॉन और एलिस्टर कुक नाराज नजर आए। तो वहीं सर जेफ्री बायकॉट ने भारत का इस मामले में समर्थन किया। उन्होंने साफ कहा कि क्रिकेट की किताब में या इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस तरह का कोई नियम ही नहीं बनाया कि जिसमें लिखा हो पिच कर तरह की होनी चाहिए।

There is nothing in the rules that says what type of pitch should be prepared. We had first choice of the surface and they were better than us. Simple. https://t.co/vOkBNEZgUm" rel="nofollow

— Sir Geoffrey Boycott (@GeoffreyBoycott) February 25, 2021

एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए जेफ्री ने कहा, ऐसा कोई भी नियम नहीं बनाया गया है कि जिसमें लिखा हो किस तरह की पिच तैयार किया जाना चाहिए। हमें इस सतह का इस्तेमाल करने के लिए पहला मौका मिला था और वो हमारे से कहीं ज्यादा बेहतर साबित हुए। यही सीधी सी बात है।  

बायकॉट ने लगाई इंग्लैंड को फटकार, कहा- शर्म आनी चाहिए, टर्निंग ट्रैक पर 3 तेज गेंदबाज क्यों खिलाया

इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल ने पहली पारी में 6 जबकि दूसरी में 5 विकेट हासिल किए थे। आर अश्विन ने पहली पारी में 3 तो वहीं दूसरी पारी में कुल 4 विकेट चटकाए। 

chat bot
आपका साथी