इंग्लैंड के बल्लेबाज ने कहा, भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रमण को समझना बहुत ही मुश्किल

तीन साल बाद टेस्ट टीम में लौटे मलान ने कहा कि जसप्रीत बुमराह मुहम्मद शमी और मुहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज एक-दूसरे से अलग हैं और जब वे साथ में गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल हो जाती है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 01:07 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 01:07 AM (IST)
इंग्लैंड के बल्लेबाज ने कहा, भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रमण को समझना बहुत ही मुश्किल
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला भले ही रद हो गया लेकिन मुकाबले बेहद रोमांचक रहे। इस सीरीज के दौरान टेस्ट में वापसी करने वाले इंग्लैंड के टी20 स्पेशलिस्ट डाविड मलान ने भारतीय गेंदबाजी की तारीफ की है। इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज का मानना है कि भारतीय गेंदबाज एक-दूसरे से इतने अलग है कि कोई बल्लेबाज उन्हें खेलने का अभ्यस्त नहीं हो सकता।

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। भारत 2-1 से आगे था जब पांचवां मैच भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद रद कर दिया गया। तीन साल बाद टेस्ट टीम में लौटे मलान ने कहा कि जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी और मुहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज एक-दूसरे से अलग हैं और जब वे साथ में गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल हो जाती है।

तीनों फार्मेट में इस भारतीय बल्लेबाज जैसा खेलना चाहती है आस्ट्रेलिया की महिला विकेटकीपर हीली

उन्होंने कहा, 'ये सभी काफी कठिन हैं। भारतीय आक्रमण के बारे में एक बात है कि वे सभी एक-दूसरे से अलग हैं। उनके खिलाफ खेलने की आदत कभी नहीं बन सकती। एक को खेलने की आदत होती है तो दूसरा नई चुनौती पेश करता है। सभी ने सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया।'

मलान ने खुशी जताई कि रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम में शामिल नहीं थे। उन्होंने कहा, 'वह गंभीर गेंदबाज हैं। वह सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं। मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना मुश्किल होगा कि वह टीम में क्यों नहीं थे। भारतीय टीम प्रबंधन, कप्तान ने जडेजा और अश्विन में से जडेजा को चुना। वे सीरीज में आगे थे तो उस फैसले पर बहस नहीं की जा सकती। मुझे खुशी है कि अश्विन नहीं खेले।'

ICC T20 World Cup: पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा, भारत को विश्व कप में चैंपियंस ट्राफी फाइनल जैसे हराना है

chat bot
आपका साथी