India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए इस खिलाड़ी को भेजा गया भारत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन हनुमा विहारी चोटिल हो गए थे। शुक्रवार को भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा चलता हूं फिर आउंगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:12 AM (IST)
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए इस खिलाड़ी को भेजा गया भारत
भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और आर अश्विन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा खिलाड़ियों के फिटनेस के लिहाज से बेहद ही खराब गुजरा है। टीम के 10 खिलाड़ी अब तक चोटिल हो चुके हैं। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में हनुमा विहारी ने चोट लगने के बाद भी ढाई घंटे तक बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच बचाया था। सीरीज के बाहर हो चुके हनुमा शुक्रवार को भारत रवाना हुए।

27 साल के भारतीय बल्लेबाज हनुमा ने सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन आर अश्विन के साथ मिलकर अहम साझेदारी कर मैच ड्रॉ कराया था। ऑस्ट्रेलिया ने 312 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर भारत के सामने 407 रन का लक्ष्य रखा था। अश्विन और हनुमा ने आखिरी दिन 259 गेंद का सामना कर 62 रन की साझेदारी करते हुए मैच ड्रॉ कराया था।

He was battling pain and discomfort but never let his resolve deter even momentarily on the momentous Day 5 in the SCG Test. Today, he heads back to India.

Wish you a speedy recovery @Hanumavihari 💪🏾 #TeamIndia pic.twitter.com/E6OgW90HMU

— BCCI (@BCCI) January 15, 2021

शुक्रवार को भारत के लिए रवाना होने से पहले हनुमा ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, चलता हूं फिर आउंगा। इस फोटो के उपर बीसीसीआइ ने जवाब देते हुए लिखा, वह दर्द में बल्लेबाजी कर रहे थे, तकलीफ में थे लेकिन फिर भी एक पल के लिए भी लय नहीं खोई, एससीजी टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय बल्लेबाजी की लय बनाए रखी। वह आज भारत लौट रहे हैं। आपके जल्दी से जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

हनुमा और अश्विन चोटिल होने की वजह से चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं। भारत की तरफ से वॉशिग्टन सुंदर औरटी नटराजन को डेब्यू करने का मौका मिला। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 274 रन बनाए थे। टी नटराजन ने 2 जबकि सुंदर ने एक विकेट हासिल कर अपने पहले टेस्ट को यादगार बनाया। 

chat bot
आपका साथी