श्रीलंका दौरे पर कप्तानी के उम्मीदवार इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल, चोट के बाद वापसी में देरी

श्रेयस अय्यर जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से पहले फिट होने में सफल नहीं हो पाएंगे। जानकारी के मुताबिक श्रीलंका के इस दौरे पर जाने से पहले श्रेयस के चोट से उबरने की उम्मीद नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:47 PM (IST)
श्रीलंका दौरे पर कप्तानी के उम्मीदवार इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल, चोट के बाद वापसी में देरी
भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ श्रेयस अय्यर- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम कोरोना काल में दो अलग अलग देशों का दौरा करने वाली है। पहले जून में इंग्लैंड में आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने जाएगी। इसके बाद जुलाई में टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है। इस दौरे से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी की रेस में सबसे आगे श्रेसय अय्यर का जाना मुश्किल लग रहा है।

श्रेयस अय्यर जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से पहले फिट होने में सफल नहीं हो पाएंगे। भारतीय टीम को दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलना है। जानकारी के मुताबिक श्रीलंका के इस दौरे पर जाने से पहले श्रेयस के चोट से उबरने की उम्मीद नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ घर पर खेली गई सीरीज के दौरान वह चोटिल हुए थे और इंडियन प्रीमियर लीग से भी बाहर होना पड़ा था।

श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली टीम में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की खबर है। ऐसे में श्रेयस को टीम की कप्तानी के लिए उम्मीदवार माना जा रहा था। मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान श्रेयस के कंधे में चोट लगी थी। कंधा खिसकने की वजह से उनको सर्जरी से होकर गुजरना पड़ा। 8 अप्रैल ने उन्होंने सर्जरी कराई थी और वापसी के लिए कम से कम तीन महीने का वक्त लग सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और टीम के चयनकर्ता इस खिलाड़ी के जल्दी ही ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं। अक्टूबर में होने वाले आइसीसी विश्व कप से पहले अय्यर के फिट होकर वापसी करने की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल इस बल्लेबाज के चोट से ना उबर पाने पर श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या और शिखर धवन में से किसी एक को दी जा सकती है। भारत को 2 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने के लिए श्रीलंका के दौरे पर रवाना होना है। 13 से 27 जुलाई के बीच यह सीरीज खेली जाएगी। जानकारी के मुताबिक सारे मैच कोलंबो में खेले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी