टीम इंडिया के खिलाफ होगी इंग्लैंड की परीक्षा, इंग्लिश टीम का स्पिनर बोला- सीरीज से पता चलेगा हम कहां खड़े हैं

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। इससे पहले इंग्लिश टीम के स्पिनर जैक लिच का कहना है कि भारत के खिलाफ सीरीज में पता चल जाएगा कि इंग्लैंड की टीम कहां खड़ी है।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:28 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:28 PM (IST)
टीम इंडिया के खिलाफ होगी इंग्लैंड की परीक्षा, इंग्लिश टीम का स्पिनर बोला- सीरीज से पता चलेगा हम कहां खड़े हैं
टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी।

लंदन, पीटीआइ। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी। इससे पहले इंग्लिश टीम के स्पिनर जैक लिच का कहना है कि भारत के खिलाफ सीरीज में पता चल जाएगा कि इंग्लैंड की टीम कहां खड़ी है। हालांकि, उनको इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है। बाएं हाथ के स्पिनर ने इस साल फरवरी और मार्च में इंग्लैंड के भारत दौरे पर 18 विकेट लिए थे। लीच ने कहा कि उस सीरीज में उनकी सफलता से बुधवार से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरू होने वाली आगामी सीरीज में अच्छे प्रदर्शन को लेकर उनका आत्मविश्वास बढ़ा है।

लिच का मानना है कि सीरीज में स्पिनरों की भूमिका अहम होगी। उन्होंने कहा, 'अगर विकेट बेहतर होता है तो बात सिर्फ अपनी काबलियत के मुताबिक थोड़ा ढलने की रह जाती है। मुझे इंग्लैंड में स्पिन गेंदबाजी करने में मजा आता है। विकेट आमतौर पर काफी सूखे होते हैं और निश्चित रूप से स्पिनर भूमिका निभाते हैं। भारत एक मजबूत टीम है। उसके खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से हमें पता चलेगा कि हम कहां खड़े हैं।'

टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे जैक लीच

लीच भारत के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, ताकि वह टीम में अपनी जगह पक्की कर सकें। टीम को इस साल के अंत में एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ना है। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि मैं अब भी नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे यह सुनिश्चित करना कि मेरा प्रदर्शन अच्छा रहे, ताकि मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन करूं और टीम में जगह बरकरार रखूं।' बता दें कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड को बहुत बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से दूरी बना ली है। 

chat bot
आपका साथी