राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में दी स्पीच, कहा- भारत ने चैंपियन की तरह श्रीलंका को दिया करारा जवाब

Ind vs SL भारतीय टीम के साथ श्रीलंका के दौरे पर राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में गए हैं। उन्होंने दूसरा वनडे मैच जीतने के बाद कहा कि श्रीलंकाई टीम को भारतीय टीम ने एक चैंपियन टीम के रूप में जवाब दिया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 02:01 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 02:01 PM (IST)
राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में दी स्पीच, कहा- भारत ने चैंपियन की तरह श्रीलंका को दिया करारा जवाब
ड्रेसिंग रूम में दी स्पीच देते राहुल द्रविड़। (फोटो- एएनआइ)

कोलंबो, पीटीआइ। अपने युवा पक्ष द्वारा यहां श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में और सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में एक प्रेरक स्पीच दी। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया ने चैंपियन टीम की तरह जवाब दिया। मंगलवार को जीत के लिए 276 रनों का पीछा करते हुए, भारत 36 वें ओवर में सात विकेट पर 193 रनों पर सिमट गया, लेकिन दीपक चाहर (69) और भुवनेश्वर कुमार (19) ने 84 रनों की अटूट साझेदारी करके मेहमान टीम को तीन विकेट और पांच गेंद शेष रहते जीत दिलाई।

BCCI डॉट टीवी पर शेयर किए गए एक वीडियो में राहुल द्रविड़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "जाहिर है कि हम परिणाम के सही छोर पर समाप्त हुए, जो अविश्वसनीय और शानदार है, लेकिन भले ही हम परिणाम के दूसरी ओर समाप्त नहीं हुए, यह लड़ाई पूरी तरह से शानदार थी, इसलिए सभी को बहुत-बहुत बधाई। हमने कहा कि वे जवाब देंगे, हमें पता था कि हमें विपक्ष का सम्मान करना होगा। विपक्ष जवाब देने जा रहा था, वे भी एक अंतरराष्ट्रीय टीम हैं। उन्होंने जवाब दिया, और हमने एक चैंपियन टीम की तरह जवाब दिया। दीवार की ओर पीठ करके, हमने उन्हें तोड़ने का एक तरीका ढूंढ लिया। आप सभी ने वास्तव में अच्छा किया। शानदार काम।"

भुवनेश्वर (3/54) और युजवेंद्र चहल (3/50) ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि चाहर ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 275 रनों पर सीमित करने के लिए दो विकेट चटकाए। मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो (50) और चरित असलंका (65) को उन्होंने अपना शिकार बनाया। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 53 रनों की पारी खेलकर भारत को मुश्किल से निकालने का काम किया, लेकिन एक बार जब वह आउट हो गए, तो मेहमान टीम सात विकेट पर 193 रन पर सिमट गई। हालांकि, चाहर ने अपना पहला एकदिवसीय अर्धशतक बनाया और भुवनेश्वर के साथ साझेदारी कर टीम को जिता ले गए।

श्रीलंका दौरे के लिए टीम के मुख्य कोच के तौर पर जुड़े द्रविड़ ने कहा, "इस समय किसी एक खिलाड़ी के बारे में बात करने का यह सही समय नहीं है, जाहिर है कि कुछ शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन थे, खासकर अंत में। हमने इस बारे में बात की थी, हम इस खेल में हर खिलाड़ी के योगदान को स्वीकार करते हैं और पहचानते हैं। अगर आप पूरे खेल पर नजर डालें तो टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। हमारे गेंदबाजी विभाग ने अच्छा प्रदर्शन किया। एक टीम के रूप में शानदार प्रदर्शन रहा।"

chat bot
आपका साथी