भारत अपनी किस कमी की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ हारा, पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने बताया

कप्तान विराट कोहली के अलावा अन्य कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ वो जज्बा दिखा पाने में सफल नहीं रहा था जिसकी वाकई जरूरत थी। अब भारत को पाकिस्तान से हार क्यों मिली थी इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:07 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:07 PM (IST)
भारत अपनी किस कमी की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ हारा, पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। T20 world cup 2021: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को 10 विकेट से हार मिली थी। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत को हराने में सफल हुई थी और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत को पहली बार 10 विकेट से हार मिली थी। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के अलावा अन्य कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ वो जज्बा दिखा पाने में सफल नहीं रहा था जिसकी वाकई जरूरत थी। अब भारत को पाकिस्तान से हार क्यों मिली थी इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने बताया। 

भारतीय टीम के हारे के बारे में अपने विचार देते हुए प्रवीण कुमार ने कू ऐप पर लिखा कि पाकिस्तान की युवा टीम ने शानदार क्रिकेट खेली और अपने खेल से सबको हैरान कर दिया। मो. रिजवान और कप्तान बाबर आजम की बल्लेबाजी देखकर ऐसा लग रहा था कि वो भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ पूरा रिसर्च करके आए हैं तो वहीं टीम इंडिया को देखकर ऐसा लग रहा था कि इस टीम के पास पाकिस्तान के खिलाफ कोई प्लान (रणनीति) ही नहीं है। टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ी वजह यही रही। 

वहीं पूर्व भारतीय कप्तान अजहर ने कहा कि, भारतीय टीम तीन विकेट जल्दी गिर जाने के बाद वापसी नहीं कर पाई तो वहीं पाकिस्तान की टीम ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली और हमें उनकी खेल की तारीफ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, इस मुकाबले में भुवी की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका देना चाहिए था। भारत की हार में ओस ने भी बड़ी भूमिका निभाई क्योंकि इसकी वजह से गेंद स्विंग नहीं हो पा रही थी। मुझे उम्मीद है कि टीम इंडिया वापसी करेगी और टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा भुवी अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन फार्म में नहीं हैं इसलिए उनकी जगह किसी अन्य गेंदबाज को मौका देने की जरूरत थी। 

chat bot
आपका साथी