शोएब अख्तर ने कहा- भारत को मिल गया धौनी का विकल्प, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है भारतीय बल्लेबाजी क्रम में मनीष पांडे वो भूमिका निभा सकते हैं जो धौनी निभाया करते थे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 12:44 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 04:42 PM (IST)
शोएब अख्तर ने कहा- भारत को मिल गया धौनी का विकल्प, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप
शोएब अख्तर ने कहा- भारत को मिल गया धौनी का विकल्प, नाम सुनकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को पूर्व विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के विकल्प की तलाश है। अब तक रिषभ पंत को उनके विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है भारतीय बल्लेबाजी क्रम में मनीष पांडे वो भूमिका निभा सकते हैं जो धौनी निभाया करते थे।

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अख्तर का मानना है कि भारत को धौनी का बल्लेबाजी विकल्प मिल गया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया चैनल पर कहा कि हिन्दुस्तान को आखिर धौनी का रिप्लेसमेंट मिल गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम को मिली जीत के बाद अख्तर ने इस बारे में अपनी राय दी।

अख्तर ने कहा, "आखिर भारत को धौनी का विकल्प मिल ही गया। मनीष पांडे के रूप में टीम को इस जगह के लिए बिल्कुल सही खिलाड़ी मिल गया। श्रेयस अय्यर भी एक परिपूर्ण खिलाड़ी दिख रहे हैं और इन सबकी की वजह से भारतीय बल्लेबाजी में गहराई आई है।"    

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप के बाद से भारत की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। आखिरी बार उन्होंने विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल में जारी किए गए खिलाड़ियों के सालाना करार से भी धौनी को बाहर रखा है।

अख्तर ने श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे के बारे में बात करते हुए कहा, "इन सभी खिलाड़ियों ने काफी आईपीएल खेला है, इन सबको पता है कि दबाव को कैसे झेलना है। ये सभी खिलाड़ी बड़े नाम और बाकी चीजों का परवाह नहीं करते और महत्वपूर्ण पारियां खेलते हैं।" 

भारत ने जीती ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज 

तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बनाई थी। इसके बाद राजकोट और बैंगलुरू में लगातार जीत दर्ज करते हुए टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली।  

chat bot
आपका साथी