Ind vs NZ: विराट कोहली को टेस्ट सीरीज से पहले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दे दी है खुली चुनौती

Ind vs NZ ट्रेंट बोल्ट की छह सप्ताह के बाद न्यूजीलैंड की टीम में वापसी हुई है। वो इंजरी की वजह से टीम से बाहर थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 06:57 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:57 PM (IST)
Ind vs NZ: विराट कोहली को टेस्ट सीरीज से पहले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दे दी है खुली चुनौती
Ind vs NZ: विराट कोहली को टेस्ट सीरीज से पहले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दे दी है खुली चुनौती

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली का टेस्ट में रिकॉर्ड काफी शानदार है। वैसे वनडे में भी विराट ने इस टीम के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं, लेकिन इस बार तीन मैचों की वनडे सीरीज में कीवी टीम के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले ने निराश किया। ऐसे में अब विराट कोहली पर दवाब है कि वो टेस्ट सीरीज में अपनी पिछली नाकामी को पीछे छोड़ें और रन बनाएं। न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जिस टीम की घोषणा की है उसमें टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी शामिल किया गया है। 

टेस्ट टीम में शामिल होने के बाद बोल्ट ने कथित तौर पर विराट कोहली को चैलेंज कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं जब भी अपनी टीम को लिए खेलता हूं को मेरी कोशिश होती है कि मैं विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज को आउट करूं और खुद को साबित कर सकूं। टेस्ट मैच में मैं उन्हें आउट करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। विराट कमाल के खिलाड़ी हैं और सबको पता है कि वो महान बल्लेबाज हैं। 

आपको बता दें कि बोल्ट बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हो गए थे और उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। छह सप्ताह तक टीम से बाहर रहने के बाद अब उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। बोल्ट ने कहा कि भारत के मजबूत टीम है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अंक तालिका में टॉप पर है। वो इस बात को लेकर बिल्कुल साफ हैं कि उन्हें किस तरह से खेलना है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हम मुश्किल में थे, लेकिन हमें खुशी है कि हम वापसी कर रहे हैं। 

कहा जा रहा है कि वेलिंग्टन में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी और यहां पर बोल्ट भारतीय बल्लेबाजों को लिए बड़ी परेशानी बन सकते हैं। 30 साल के बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक खेले 65 टेस्ट मैच में 256 विकेट लिए हैं और उनका कहना है कि मैं इस विकेट के हिसाब से अपनी तैयारी कर रहा हूं और आम तौर पर यहां कि पिच अच्छी होती है साथ ही मैच पांच दिनों तक चलता है। मुझे इस मैदान पर खेलना काफी पसंद है और मैं मैच शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं। 

बोल्ट ने कहा कि पहले हम टी 20 सीरीज में 5-0 से हार गए जो निराशाजनक था, लेकिन हमने उन्हें वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर शानदार जीत दर्ज की। हालांकि इस दौरान मैं टीम से बाहर था, लेकिन टेस्ट सीरीज में मैं अपनी टीम के लिए बेहतर गेंदबाजी करके टीम को जीत दिलाना चाहता हूं। 

chat bot
आपका साथी