Ind vs NZ: डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर ने बताया, पिछली रात क्यों नहीं सो पाए

श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि जब आप शतक बनाते हैं तो ये एक अलग अहसास होता है। वहीं न्यूजीलैंड की पारी के बारे में अय्यर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की लेकिन हमारे लिए अहम ये है कि हम ज्यादा रन ना लुटाएं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:22 PM (IST)
Ind vs NZ: डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर ने बताया, पिछली रात क्यों नहीं सो पाए
भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया और पहली ही पारी में शतक लगाया। श्रेयस अय्यर ने पहली पारी में 171 गेंदों पर 2 छक्के व 5 चौकों की मदद से 105 रन बनाए और उनकी इस पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 12 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी के बारे में काफी सारी बातें की। 

श्रेयस अय्यर ने कहा कि इस टेस्ट के पहले दिन से सबकुछ ठीक चल रहा था उससे मैं वास्तव में काफी खुश था। पिछली रात में ठीक से नहीं सो सका और पहले दिन मैंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी, दूसरे दिन भी मुझे ज्यादा से ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की जरूरत थी। मुझे टेस्ट डेब्यू कैप सुनील गावस्कर ने दी और उन्होंने मुझे काफी प्रेरित किया और एक बात जो उन्होंने मुझसे कही वो मेरे दिमाग में बनी रही। उन्होंने मुझसे कहा कि बहुत आगे मत देखो और खुद के खेल का आनंद लो। मैं ठीक से सो भी नहीं पा रहा था और दूसरे दिन सुबह पांच बजे जल्दी ही उठ गया था। 

श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि जब आप शतक बनाते हैं तो ये एक अलग अहसास होता है। वहीं न्यूजीलैंड की पारी के बारे में अय्यर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की, लेकिन हमारे लिए अहम ये है कि हम ज्यादा रन ना लुटाएं। पिच कि दरारें अब खुल रही है और खेल के तीसरे दिन इस विकेट पर खेलना और मुश्किल हो जाएगा। आपको बता दें कि इस टेस्ट मैच में विराट कोहली की जगह टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी