'पावरहाउस' टीम इंडिया से टकराना न्यूजीलैंड के लिए नहीं होगा आसान- क्रेग मैकमिलन

Ind vs NZ क्रेग मैकमिलन ने कहा कि यह बड़ी सीरीज है। ऑस्ट्रेलिया में जो हुआ उसके बाद यह पूरा दौरा काफी बड़ा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 08:23 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 08:23 PM (IST)
'पावरहाउस' टीम इंडिया से टकराना न्यूजीलैंड के लिए नहीं होगा आसान- क्रेग मैकमिलन
'पावरहाउस' टीम इंडिया से टकराना न्यूजीलैंड के लिए नहीं होगा आसान- क्रेग मैकमिलन

ऑकलैंड, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रेग मैकमिलन का मानना है कि मेजबान न्यूजीलैंड का सामना भारतीय क्रिकेट टीम के रूप में एक 'पावरहाउस' से है और उसे 'पास' होने के लिए तीन में से दो प्रारूप में जीतना होगा। भारतीय टीम न्यूजीलैंड में पांच टी-20 मैच, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलेगी।

मैकमिलन ने कहा कि यह बड़ी सीरीज है। ऑस्ट्रेलिया में जो हुआ, उसके बाद यह पूरा दौरा काफी बड़ा है। भारत के खिलाफ सीरीज का आगाज शुक्रवार को टी-20 मैच से होगा। मैकमिलन ने कहा कि शुरुआत में पांच टी-20 मैच होंगे और मुझे पता है कि यह सबका पसंदीदा प्रारूप नहीं है। इसके बाद अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है लिहाजा ये सीरीज अहम है। ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन के बाद हमें जीत की राह पर लौटना होगा।

न्यूजीलैंड टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा है कि भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज उनकी टीम के गेंदबाजों और युवा खिलाडि़यों के लिए अपने आप को साबित करने का अच्छा मौका है। न्यूजीलैंड काफी हद तक टिम साउथी और मिशेल सेंटनर पर निर्भर होगी। वहीं चोटिल ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फग्र्यूसन भी वापसी की कोशिश में हैं।

वहीं कीवी बल्लेबाज रोस टेलर ने कहा कि श्रीलंका और इंग्लैंड सीरीज से ही ध्यान टी-20 विश्व कप पर है। ऑस्ट्रेलिया में हालांकि स्थितियां काफी अलग होंगी, लेकिन संयोजन तैयार करना, कुछ नए खिलाडि़यों को आजमाना, जाहिर सी बात है कि कुछ चोटें जो काफी चीजें बदल सकती हैं, लेकिन इनसे गहराई पता चलेगी और हमारे खिलाडि़यों को मौका देगी की अपनी दावेदारी पेश कर सकें। उन्होंने कहा कि पहली बार टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। आपने बिग बैश लीग देखी ही होगी, वहां की बाउंड्री बड़ी हैं। इसलिए आपको अलग पता लगाना होगा कि आप न्यूजीलैंड में कैसे खेलते हो और विश्व के अन्य हिस्सों में कैसे खेलते हो।

कूल्हे में चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज में नहीं खेले कप्तान केन विलियमसन की भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के खिलाफ वापसी हुई है। न्यूजीलैंड ने अपने घर में भारत के खिलाफ पांच टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें से चार में जीत हासिल की है। टेलर को उम्मीद है कि उनकी टीम इस बार कोहली की टीम के खिलाफ और बेहतर प्रदर्शन करेगी।

chat bot
आपका साथी