भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने चुनी टीम, पूर्व कप्तान ने की आलोचना

Ind vs Eng भारत के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के मेहमान टीम इंग्लैंड ने टीम का ऐलान किया है। टीम के सलेक्शन पर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने सवाल उठाए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:40 AM (IST)
भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने चुनी टीम, पूर्व कप्तान ने की आलोचना
इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है

नई दिल्ली, एएनआइ। Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज अगले महीने से शुरू हो रही है। इसी सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने टीम का ऐलान कर दिया है। टीम सलेक्शन होने के ठीक बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं। वॉन ने कहा है कि इंग्लैंड की टीम ने टॉप ऑर्डर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को पहले दो मैचों के लिए नहीं चुना है।

वॉन के अनुसार, भारत में चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले भाग से ही, इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को ड्रॉप कर दिया गया है। जॉनी बेयरस्टो का जिक्र करते हुए माइकल वॉन ने ट्वीट किया और लिखा, "इंग्लैंड के टॉप 3 में एकमात्र खिलाड़ी जो किसी भी उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छा खेल रहा है, उसे घर पर दुनिया की सबसे अच्छी टीम इंडिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए आराम दे दिया है। दुनिया आधिकारिक तौर पर पागल है।"

The only player in England’s Top 3 that’s playing the sub continent conditions with any control or calmness is resting for the first 2 Tests against the best Team in world at home #India !!! The world is officially mad ... #SLvENG

— Michael Vaughan (@MichaelVaughan) January 23, 2021

इंग्लैंड की टीम वर्तमान में श्रीलंका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और बेयरस्टो अब तक सीरीज में दमदार दिखे हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले और डोम सिबली ने उप-महाद्वीप की परिस्थितियों में रन बनाने के लिए संघर्ष किया। बेयरस्टो को भारत में पहले दो टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया था, जबकि क्रॉले और सिबली उस टीम का हिस्सा हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भारत में पहले और दूसरे टेस्ट के लिए बेयरस्टो, सैम कुरन और मार्क वुड को आराम दिया है।

जो रूट के नेतृत्व में, इंग्लैंड में जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपयनशिप के फाइनल में जगह बनाने के अपने अवसरों को बढ़ाने के लिए एक उत्साही प्रदर्शन दिखा रहा है। हालांकि, भारत को भारत में हराना इंग्लैंड के लिए काफी कठिन होगा। अगर भारतीय टीम इंग्लैंड को 2-0 से भी सीरीज में हरा देती है तो फिर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि इंग्लैंड की टीम का सफर समाप्त हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी