Ind vs Eng : बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद ट्रेस्कोथिक ने माना इंग्लैंड ने ठीक से तैयारी नहीं की

भारतीय तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे नाटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 183 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी में खराब प्रदर्शन के लिए टीम के बल्लेबाजी कोच मार्क्स ट्रेस्कोथिक ने कम टेस्ट मैच खेलना कारण बताया है।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:59 PM (IST)
Ind vs Eng : बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद ट्रेस्कोथिक ने माना इंग्लैंड ने ठीक से तैयारी नहीं की
भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी पहले दिन ही ढेर हो गई। (रायटर)

नाटिंघम, एजेंसियां। जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारतीय तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे नाटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 183 रन पर ढेर हो गई। पहली पारी में खराब प्रदर्शन के लिए टीम के बल्लेबाजी कोच मार्क्स ट्रेस्कोथिक ने कम टेस्ट मैच खेलना कारण बताया है। उन्होंने यह भी माना कि टीम ने ठीक तरह से तैयारी नहीं की। मैच में इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। रूट ने 108 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाए। इंग्लैंड के चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके।

ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व ओपनर ने कहा कि शेड्यूलिंग हमेशा एक मुद्दा होता है और टेस्ट सीरीज के मद्देनजर आप निश्चित रूप से चाहते हैं कि बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रेड-बॉल क्रिकेट खेलें। बता दें कि इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका और पाकिस्तान से व्हाइट बॉल क्रिकेट खेली। वहीं अगर घरेलू क्रिकेट की बात करें वहां टी-20 ब्लास्ट और द हंड्रेड हो रहा है। यही कारण है ट्रेस्कोथिक ने शेड्यूलिंग को मुद्दा बताया। 

हालांकि, ट्रेस्कोथिक ने कहा कि वे इसे बहाने के तौर पर इस्तेमाल नहीं करने चाहते, बल्कि हम उन्हें ज्यादा समय क्रीज पर देखना चाहेंगे। उन्होंने टीम के प्रदर्शन को खराब बताया कहा कि अगली पारी और पूरी सीरीज में इंग्लैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।  उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने पिछले कुछ वर्षों में सुधार किया है। भारत 2018 में सीरीज़ 1-4 से हार गया था, लेकिन तब से उसने ऑस्ट्रेलिया में दो सीरीज़ जीती हैं।

ट्रेस्कोथिक ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के मुकाबले भारतीय टीम मजबूत हुई है। हमने उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाकर वहां प्रदर्शन करते करते देखा। तो यह हमारे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है। यह चुनौतीपूर्ण है और हम जानते हैं कि यह असल मुकाबला है। हमें उनसे मुकाबला करने के लिए खेल के स्तर को बढ़ाना होगा।

chat bot
आपका साथी