भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को कितने के अंतर से हराएगा, पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

पिछली बार कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड का दौरा किया था तो उसे 1-4 से हार मिली थी। अब ग्रीम स्वान का मानना है कि जिस तरह से साल 2018 में इंग्लैंड की टीम ने भारत पर जीत दर्ज की थी अब ये मुश्किल लगता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 02:56 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 02:56 PM (IST)
भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को कितने के अंतर से हराएगा, पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी
भारतीय कप्तान विराट कोहली जश्न की मुद्रा में (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ भारत को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है और टीम इंडिया के लिए इस टेस्ट सीरीज को जीतना आसान नहीं होगा। इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलना भारत के लिए हमेशा ही बड़ी चुनौती रही है और इस बार भी वही चुनौतियां भारतीय खिलाड़ियों के सामने होंगी। अब टीम इंडिया को इस टेस्ट सीरीज में जीत मिलेगी या नहीं इसे लेकर पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ग्रीम स्वान ने अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने कहा कि, इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज भारत 3-1 के अंतर से जीतेगा। पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा कि मेहमान टीम सभी डिपार्टमेंट में आगे है। 

पिछली बार जब विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड का दौरा किया था तो उसे 1-4 से हार मिली थी। अब ग्रीम स्वान का ये मानना है कि, जिस तरह से साल 2018 में इंग्लैंड की टीम ने भारत पर जीत दर्ज की थी अब ये मुश्किल है क्योंकि इस टीम के पास ना तो अच्छे बल्लेबाज हैं और ना ही इस टीम का स्पिन डिपार्टमेंट मजबूत है। स्वान ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि, इस टेस्ट सीरीज में एक मैच बारिश की भेंट चढ़ जाएगा और चार मैचों के रिजल्ट निकलेंगे। बल्लेबाजी के मामले में टीम इंडिया बेहतर है, लेकिन गेंदबाजी के मामले में दोनों टीमें समान हैं ऐसे में ये कहना चाहूंगा कि, भारत 3-1 से सीरीज जीतेगा या फिर 2-2 से सीरीज बराबर रह सकता है। 

स्वान ने कहा कि, इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी काफी कमजोर है और गर्मी के बाद स्पिनर का अच्छा इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर पिच पर ज्यादा घास ना हो तो फिर विकेट से स्पिन मिलती है। उन्होंने कहा कि, भारत 3-1 से ये टेस्ट सीरीज जीतेगा। मुझे ये कहते हुए खुशीनहीं हो रही है, लेकिन टीम इंडिया ज्यादा बेहतर है और फिर न्यूजीलैंड ने भी टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हराया था। मुझे नहीं लगता कि इंग्‍लैंड बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी जब तक उसके बल्‍लेबाजों की समस्‍या नहीं सुलझ जाती। आपके बता दें कि साल 2007 के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और भारत के पास इस बार अच्छा मौका है। 

chat bot
आपका साथी