Ind vs Eng: किस बल्लेबाज का बल्ला चलने से टीम इंडिया की जीत की राह हो जाएगी आसान, आशीष नेहरा ने बताया

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को लगता है कि अगर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का इंग्लैंड दौरा अच्छा रहा तो भारत के टेस्ट सीरीज जीतने की संभावना बढ़ जाएगी। भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही।

TaniskTue, 03 Aug 2021 04:32 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज कल से होगी शुरू।

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को लगता है कि अगर ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा का इंग्लैंड दौरा अच्छा रहा तो भारत के टेस्ट सीरीज जीतने की संभावना बढ़ जाएगी। भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में बुधवार से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे साइकल की शुरुआत हो जाएगी। मयंक अग्रवाल शिर पर चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। शुभमन गिल को पहले ही बाहर हो गए थे ऐसे में नेहरा का मानना ​​है कि केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। 

नेहरा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'टीम प्रबंधन ने पहले कहा था कि हम केएल राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी कराने के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन देखिए, मैंने केएल राहुल को वनडे क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा है। हनुमा विहारी से पहले केएल राहुल क्यों नहीं? मुझे उम्मीद है कि रोहित सभी टेस्ट खेलेंगे। मेरे हिसाब से केएल राहुल को उनके साथ ओपनिंग करनी चाहिए। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि रोहित शर्मा का इंग्लैंड दौरा अच्छा रहे। अगर उनका दौरा अच्छा रहा तो एक टीम के तौर पर हमारी संभावनाएं काफी बेहतर होंगी। अच्छी शुरुआत एक मजबूत नींव रखेगी।'

यह पूछे जाने पर कि क्या मोहम्मद सिराज को पहले टेस्ट में मौका दिया जाना चाहिए? नेहरा ने कहा, 'हां, मोहम्मद सिराज इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा। हर कोई जानता है कि सिराज एक बहुत ही कुशल गेंदबाज है, लेकिन यहां आप जसप्रीत बुमराह जैसे व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू के बाद से पिछले पांच-छह वर्षों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

नेहरा ने आगे कहा कि आपको जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के साथ शुरुआत करनी चहिए। अगर आप चौथा तेज गेंदबाज चाहते हैं, तो कप्तान, कोच और टीम प्रबंधन इसपर कौन अच्छी गेंदबाजी कर रहा है इसे देखकर फैसला लेंगे। इसी आधार पर आप फैसला लेंगे कि उमेश यादव के साथ जाएंगे या आप सिराज को खिलाना चाहते हैं। यदि आप तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं तो आप बुमराह, शमी और इशांत के साथ शुरुआत करेंगे, जब तक कि उनमें से किसी को भी चोटिल न हो।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.