Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद विराट कोहली ने कहा- अब हमारी टीम को लय मिल गई है

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

मैं काफी लंबे समय से क्रिकेट खेलता आ रहा हूं। 13-14 साल हो गए आपको मुश्किल परिस्थितियों से वापसी करनी होती है और फिर आप बाकियों के लिए चुनौती में डाल सकते हैं। जसप्रीत बुमराह हमेशा ही हमारे लिए अच्छा करते हैं।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 06:49 PM (IST) Author: Viplove Kumar

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में जीत हासिल कर सम्मान बचाया। लगातार दो वनडे हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 303 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद शानदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान को 289 रन पर समेट कर 13 रन से जीत दर्ज की। 76 गेंद पर 92 रन की नाबाद पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच चुने गए।

कोहली ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि यह पिच काफी अच्छी थी, गेंदबाजों के मददगार होने के लिहाज से। पिच से गेंदबाजों को काफी कुछ हासिल हुआ। इससे हमारा आत्मविश्वास जरूर ही बढ़ेगा। इससे यह पता चलता है कि कोई भी लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होता है। हम ऑस्ट्रेलिया के उपर आज दबाव बनाने में कामयाब हुए।

पहला दो वनडे मैच हारकर सीरीज गंवाने के बाद कोहली ने इस जीत को प्रेरणादायक बताया। उन्होंने कहा कि यह मैच जीतने के बाद अब टी20 सीरीज में टीम में जोश मिलेगा। "मैं काफी लंबे समय से क्रिकेट खेलता आ रहा हूं। 13-14 साल हो गए आपको मुश्किल परिस्थितियों से वापसी करनी होती है और फिर आप बाकियों के लिए चुनौती में डाल सकते हैं। जसप्रीत बुमराह हमेशा ही हमारे लिए अच्छा करते हैं। आज का रात हम गेंदबाजी में बहुत ही अच्छे रहे और फील्डिंग में भी हमने काफी अच्छा किया। हमें इस प्रदर्शन की वजह से टी20 सीरीज से पहले लय हासिल होगी।" 

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 रन देकर दो विकेट हासिल किए। अपना पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने 10 ओवर में 51 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले टी नटराजन ने भी दो बल्लेबाजों को आउट किया।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.