Ind vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बनाया ये बहाना

Ind vs AUS भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा शायद यह हमारा पहला लंबा मैच था जो हमने काफी दिनों के बाद खेला हम अब तक लगातार टी20 खेलते आ रहे थे। हो सकता है यह इस बात का असर हुआ।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 09:42 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 09:42 PM (IST)
Ind vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बनाया ये बहाना
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत बेहद ही खराब रही है। पहले ही मैच में मेजबान ने भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की पोल खोल दी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 374 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 308 रन ही बना पाई। 66 रन की जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर रन बनाने में नाकाम रहे। सिर्फ दो बल्लेबाजों ने जुझारू खेल दिखाया और टीम को मैच में बना रखा। हार्दिक पांड्या ने 76 गेंद पर 90 जबकि शिखर धवन ने 86 गेंद पर 74 रन की पारी खेली। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने हार का ठीकरा टी20 फॉर्मेट यानी इंडियन प्रीमियर लीग पर फोड़ा।

टी20 को बताया हार की वजह

कोहली ने कहा, हमें तैयारी करने के लिए काफी समय मिला है। मुझे नहीं लगता कि यहां कोई भी बहाना हो सकता है। शायद यह हमारा पहला लंबा मैच था जो हमने काफी दिनों के बाद खेला, हम अब तक लगातार टी20 खेलते आ रहे थे। हो सकता है यह इस बात का असर हुआ। 25 ओवर के बाद हमारी शारीरिक भाषा सही नहीं रही। अगर आप सबसे बेहतरीन विरोधी टीम के खिलाफ मौके का फायदा नहीं उठाएंगे तो इसका आपको खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा।

कप्तान कोहली ने इस मैच में 21 गेंद पर 21 रन बनाए तो अय्यर महज दो रन ही बना पाए। केएल राहुल ने 12 रन बनाए तो रवींद्र जडेजा ने 29 रन की पारी खेली। स्पिन को खेलने में माहिर माने जाने वाले भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ सबसे ज्यादा चार विकेट ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा ने ही हासिल किए।  

chat bot
आपका साथी